Friday, June 14, 2024
Google search engine
Homeमध्यप्रदेशबेपटरी सतना की यातायात व्यवस्था, पूरा बाजार जाम, सतना‌ वासी त्रस्त

बेपटरी सतना की यातायात व्यवस्था, पूरा बाजार जाम, सतना‌ वासी त्रस्त

सतना – चारों तरफ अव्यवस्था के चलते शहर में आवागमन में भारी परेशानी उठानी पड़ रही है।देश के व्यापारियों की शीर्ष संस्था ‌कन्फेडरेशन आफ आल इंडिया टेंडर्स कैट सतना का मानना है कि पार्किंग व्यवस्था का सही उपयोग न होने से समूचा शहर जाम की चपेट में हैं ।कैट के प्रदेश सचिव अशोक दौलतानी ने कहा कि समूचे शहर में पार्किंग व्यवस्था सही न होने से लोग शहर के मुख्य मार्गों पर ही अपने वाहन सड़क किनारे खड़ेकर अपने काम व खरीदारी करने दुकानों में चलें जाते हैं जिसके चलते सड़कों पर घण्टों जाम लगा रहता है ।


शहर में बैंकों, माल, काम्प्लेक्स आफिसों, होटलों,बारात घरों,अधिकांश की पार्किंग व्यवस्था सड़क ही है।ऐसा नहीं है कि शहर में बिल्कुल पार्किंग नहीं व्यवस्था कानून का भय न होने से पूरा शहर अतिक्रमण की चपेट में हैं।वर्षों से किसी भी जिम्मेदार अधिकारी/प्रतिनिधि ने इसे सुधारने की हिम्मत पूरी ईमानदारी से नहीं दिखाई।

कैट का कहना है कि स्मार्ट सिटी दर्जा प्राप्त सतना सिटी में न ट्राफिक पुलिस है,न नगर निगम,न प्रशासन,न के जिम्मेदार अधिकारी, और न ही किसी का खौफ,न नियम कानून की किसी को चिंता है।कैट का मानना है कि सड़कों पर वाहन पार्क होने के कारण सड़क पर चलने वालों को भी भारी दिक्कतों का सामना करना पड़ता है लोग इस बेपटरी यातायात से त्रस्त है।

शहर में पार्किंग का अभाव

शहर में सबसे व्यस्त चौराहे – स्टेशन रोड,चौक बाजार, अग्रसेन चौक,बिहारी चौक,जय स्तंभ चौक, नवदुर्गा चौक, ईदगाह चौक,लालता चौक, गांधी चौक, हनुमान चौक,हास्पीटल चौक,पुराना पावर हाउस चौक,कंवर राम टाकीज, कृष्ण नगर चौक, सिमरिया चौक से संतोषी माता मंदिर, सर्किट हाउस से बस स्टैंड,कई ऐसी जगह है जहां पर ईमानदारी से पार्किंग की आवश्यकता है ।और छोटी छोटी जगह है जहां अतिक्रमण हटा कर यातायात सुगम किया जा सकता है।हनुमान चौक का चौड़ीकरण कर हनुमान चौक, गांधी चौक, फूलचंद चौक, चौक बाजार के जाम का खत्म किया जा सकता है।

शहर के बाहर ट्रकों, यात्री बसों के लिए आऊटर पार्किंग की बनाई जा सकती है।ताकि शहर की सड़कों पर पार्किंग बंद हो ट्राफिक जाम न हो।कैट टीम सतना के कमलेश पटेल, चन्द्रशेखर अग्रवाल, मनोहर वाधवानी, पवन मलिक, अभिषेक जैन, नरेंद्र गुप्ता, संदीप मगंल,राजेश अग्रवाल, जितेंद्र साबनानी,जे पी शर्मा, गोविन्द छाबड़िया, मनोज अग्रवाल, अशोक वाधवानी, अनूप मंघनानी, अंकुल अग्रवाल, बिहारी मंघनानी,बलविंदर सिंह, कुलदीप चौरसिया, शुशील ‌मंघनानी, तरुण ठक्कर,शौरभ बंसल सहित अनेक व्यापारीयों मुख्य मार्गों में जाम लगने पर चिंता जताते हुए इस पर जिला प्रशासन को ध्यान देने की बात की है।

JAYDEV VISHWAKARMA
JAYDEV VISHWAKARMAhttps://satnatimes.in/
पत्रकारिता में 4 साल से कार्यरत। सामाजिक सरोकार, सकारात्मक मुद्दों, राजनीतिक, स्वास्थ्य व आमजन से जुड़े विषयों पर खबर लिखने का अनुभव। Founder & Ceo - Satna Times
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments