Satna News :खरीदी केंद्र कारीगोही में हुई अनियमितता की विस्तृत जांच करने के कलेक्टर ने दिए निर्देश

सतना,मध्यप्रदेश।। कलेक्टर अनुराग वर्मा ने मंगलवार को कलेक्टर कक्ष में गेहूं खरीदी से संबंधित विभागों के अधिकारियों की बैठक लेकर उपार्जन कार्य की समीक्षा की। बैठक में कलेक्टर ने जायतमाल बाबा महिला स्व-सहायता समूह कारीगोही में 3860 क्विंटल गेहूं करीब 93 लाख रुपये के परिवहन में की गई अनियमितता की विस्तृत जांच करने के निर्देश संबंधित विभागीय अधिकारियों को दिये हैं।

 

कलेक्टर ने एक अप्रैल 2024 से 21 मई 2024 तक खरीदी केंद्र से संबंधित 19 किसानों के खातों में आई राशि के भुगतान पर रोक लगाने तथा इन खातों से अन्य बैंक खातों में ट्रांसफर की गई राशि का पता लगाकर उन खातों को भी होल्ड करने के निर्देश दिये। कलेक्टर ने नागरिक आपूर्ति निगम के प्रबंधक को इस संबंध की विस्तृत जानकारी देने तथा गेहूं खरीदी कार्य की अनियमितता में संलिप्त कर्मचारियों पर कड़ी कार्यवाही करने के निर्देश दिये।

कलेक्टर ने जिले के सभी खरीदी केंद्रों में अब तक की गई गेहूं, चना, मसूर, सरसों की खरीदी की जानकारी ली। उन्होने किसानों को किये गये भुगतान की भी जानकारी विभागीय अधिकारियों से प्राप्त की। बैठक में अपर कलेक्टर स्वप्निल वानखेड़े, प्रभारी डीएसओ एलआर जांगड़े, डिप्टी कलेक्टर सुमेश द्विवेदी, जिला प्रबंधक नान, एलडीएम गौतम शर्मा सहित संबंधित अधिकारी उपस्थित रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here