Satna News :एकेएसयू के कंप्यूटर विज्ञान विभाग सतना में इंटरनेट ऑफ थिंग्स पर ऑटोमेशन इंटर्नशिप

एकेएसयू के कंप्यूटर विज्ञान विभाग सतना में इंटरनेट ऑफ थिंग्स पर ऑटोमेशन इंटर्नशिप।

सतना,मध्यप्रदेश।।एकेएस विश्वविद्यालय सतना में कंप्यूटर विज्ञान और इंजीनियरिंग विभाग, सीएसई के एकेएस डेवलपमेंट सेल द्वारा छात्रों को इंटरनेट ऑफ थिंग्स तकनीक में व्यावहारिक कौशल से लैस करने के लिए एक गहन 10-दिवसीय आईओटी प्रमाणन कार्यक्रम का आयोजन किया जा रहा है।

एकेएसयू के कंप्यूटर विज्ञान विभाग सतना में इंटरनेट ऑफ थिंग्स पर ऑटोमेशन इंटर्नशिप।

एसोसिएट डीन और सीएसई के प्रमुख डॉ.अखिलेश ए. वाऊ की देखरेख में आयोजित कार्यक्रम में प्रतिभागियों को आईओटी स्मार्ट उपकरणों और दैनिक जीवन में उनके अनुप्रयोगों के व्यावहारिक अनुभवों से परिचित कराया गया। उद्घाटन सत्र में डॉ. जी.के. प्रधान और प्रो. ए.के. मित्तल ने छात्रों को संबोधित किया। छात्र स्मार्ट घरेलू उपकरणों का निर्माण और डिजाइन कर रहे हैं, रोजमर्रा के इलेक्ट्रॉनिक्स के साथ इंटरनेट ऑफ थिंग्स एकीकरण में ज्ञान प्राप्त कर रहे हैं।



उद्योग-अनुभवी अनुराग गर्ग के मार्गदर्शन में, प्रतिभागियों ने इंटरनेट ऑफ थिंग्स के भविष्य को आकार देने वाली उन्नत अवधारणाओं और प्रौद्योगिकियों की खोज की। कार्यक्रम का समापन इंटर्नशिप प्रमाणपत्रों के पुरस्कार के साथ हुआ, जिससे छात्रों को अपने बायोडाटा में अपनी विशेषज्ञता इंटरनेट ऑफ थिंग्स और भविष्य के कैरियर के अवसरों का मार्ग प्रशस्त करने में मदद मिली। विश्वविद्यालय प्रबंधन ने कार्यक्रम पर खुशी जाहिर की है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here