Thursday, May 23, 2024
Google search engine
HomeभोपालRGPV scam: RGPV यूनिवर्सिटी में बड़ा घोटाला, CM यादव का एक्शन, VC...

RGPV scam: RGPV यूनिवर्सिटी में बड़ा घोटाला, CM यादव का एक्शन, VC समेत 5 पर FIR दर्ज

RGPV Scam: राजीव गांधी प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय (RGPV) में बड़ा घोटाला सामने आया है. यहां करीब 20 करोड़ रुपये का घोटाला सामने आया है. इस घोटाले में यूनिवर्सिटी के कुलपति से लेकर रजिस्ट्रार तक सभी के शामिल होने के आरोप लगे हैं. जिसे लेकर कुलपति प्रोफेसर सुनील कुमार, पूर्व रजिस्ट्रार आरएस  राजपूत, तात्कालीन फायनेंस कन्ट्रोलर ऋषिकेश वर्मा, बैंक मैनेजर मयंक सहित 5 पर FIR दर्ज कर ली है.

Rgpv university scam
Photo credit by google

सीएम ने भी लिया एक्शन
वहीं सीएम मोहन यादव ने भी इस मामले को गंभीरता से लेकर सख्त कार्रवाई की बात कही है. सीएम यादव ने एक्स पर ट्वीट करते हुए लिखा कि –  मेरे संज्ञान में राजीव गांधी प्रौद्योगिकी विश्व विद्यालय में चल रही आर्थिक अनियमितता का प्रकरण सामने आया है. मैंने त्वरित रूप से इस प्रकरण में एफआईआर दर्ज करने एवं विश्वविद्यालय की वित्त शाखा में पदस्थ सभी अधिकारियों को हटाकर उच्च स्तरीय समिति द्वारा जांच कराने के निर्देश दिए हैं. इस मामले में दोषी पाए जाने वाले प्रत्येक व्यक्ति पर राज्य सरकार सख्त कार्रवाई करेगी.

करोड़ों रुपयों से जुड़ा मामला
बता दें कि प्रारंभिक जांच रिपोर्ट के मुताबिक, राजीव गांधी प्रोद्यौगिकी विश्वविद्यालय के अकाउंट से 19.48 करोड़ रुपए प्राइवेट अकाउंट में अनधिकृत तरीके से ट्रांसफर किए गए हैं. ये पूरा मामला तब सामने आया जब लगातार एबीवीपी के कार्यकर्ताओं ने आंदोलन किया. जिसके बाद सरकार को इस मामले में कार्रवाई के लिए मजबूर होना पड़ा है.

उच्च शिक्षा मंत्री ने क्या कहा?
इस पूरे मामले में उच्च शिक्षा और तकनीकी शिक्षा मंत्री इंदर सिंह परमार का भी बयान आया है. उन्होंने कहा कि कुलपति को हटाया जाएगा, फिलहाल उन्हें छुट्टी पर भेज रहे हैं. मामले में FIR कराई जाएगी, दोषियों पर सख्त कार्रवाई होगी. बता दें कि मंत्री ने यूनिवर्सिटी में बड़े पैमाने पर  भ्रष्टाचार की आशंका जताई है.

JAYDEV VISHWAKARMA
JAYDEV VISHWAKARMAhttps://satnatimes.in/
पत्रकारिता में 4 साल से कार्यरत। सामाजिक सरोकार, सकारात्मक मुद्दों, राजनीतिक, स्वास्थ्य व आमजन से जुड़े विषयों पर खबर लिखने का अनुभव। Founder & Ceo - Satna Times
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments