Monday, June 17, 2024
Google search engine
Homeजबलपुरनरसिंहपुर जिले में पदस्थ रेंजर और डिप्टी रेंजर को 50 हजार की...

नरसिंहपुर जिले में पदस्थ रेंजर और डिप्टी रेंजर को 50 हजार की रिश्ववत लेते लोकायुक्त ने रंगे हाथों पकड़ा

Jabalpur News: जबलपुर लोकायुक्त की टीम ने गुरुवार को नरसिंहपुर जिले के गोटेगांव में पदस्थ रेंजर और डिप्टी रेंजर को 50 हजार रूपए की रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों पकड़ लिया। इस रिश्वतखोरी के मामले में खास बात यह है कि दोनों ही अधिकारियों ने कार्यालय के अंदर ही रिश्वत ली थी।

नरसिंहपुर जिले में पदस्थ रेंजर और डिप्टी रेंजर को रिश्ववत लेते लोकायुक्त ने रंगे हाथों पकड़ा
Jabalpur Lokayukt big action

लकड़ी भरे ट्रक को किया जब्त

आवेदक योगेंद्र सिंह पटेल निवासी गया दत्त वार्ड स्टेशन गंज नरसिंहपुर टिम्बर मर्चेंट का व्यवसाय करते हैं। उन्होंने जबलपुर लोकायुक्त कार्यालय में रेंजर और डिप्टी रेंजर के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई थी। दरअसल, योगेंद्र सिंह पटेल ने वन विभाग से लकड़ी कटवाने की लिखित अनुमति ली थी, जिसके बाद 18 मई को शाम 7 बजे ग्राम सगड़ा गोटेगांव में एक किसान के खेत से सतकटा की लकड़ी कटवा कर हाइड्रा वाहन से ट्रक में भरवाया जा रहा था। ट्रक में लकड़ी लोड होने के बाद टीपी  लिया जाना था, इसी दौरान रेंजर दिनेश मालवीय और डिप्टी रेंजर कमलेश चौहान ने अपने स्टाफ के साथ ग्राम सगड़ा में मौके पर आकर हाइड्रा वाहन एवं लकड़ी भरे ट्रक को जब्त कर उसे श्याम नगर फॉरेस्ट चौकी गोटेगांव में खड़ा करवा दिया।

कम जुर्माने की एवज में मांगी रिश्वत

जब आवेदक द्वारा रेंजर दिनेश मालवीय एवं डिप्टी रेंजर कमलेश चौहान से वाहनों और लकड़ी को छोड़ने का निवेदन किया तो उन दोनों के द्वारा मामला हल्का बनाने और कम जुर्माना लगाने के एवज में 50,000 की रिश्वत की मांग की गई, जिसकी शिकायत लोकायुक्त कार्यालय जबलपुर में की गई। फिलहाल, दोनों अधिकारियों को लोकायुक्त की तरफ से रंगे हाथों पकड़ लिया।

JAYDEV VISHWAKARMA
JAYDEV VISHWAKARMAhttps://satnatimes.in/
पत्रकारिता में 4 साल से कार्यरत। सामाजिक सरोकार, सकारात्मक मुद्दों, राजनीतिक, स्वास्थ्य व आमजन से जुड़े विषयों पर खबर लिखने का अनुभव। Founder & Ceo - Satna Times
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments