“पनौती और जेबकतरा” कहकर फिर फंस गए राहुल गांधी, चुनाव आयोग ने थमाया नोटिस

IMAGE CREDIT BY SOCIAL MEDIA

Election Commission sent notice to Rahul Gandhi: पीएम के खिलाफ अपमानजनक भाषा का इस्तेमाल करने के लिए चुनाव आयोग ने राहुल गांधी को नोटिस भेजा है।कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष और सांसद राहुल गांधी अपने बयान के बाद एक बार फिर से फंस गए है। दरअसल पांच राज्यों में हो रहे चुनाव के दौरान उन्होंने पीएम मोदी पर विवादित टिप्पणी कर दी। उनके बयान को लेकर चुनाव आयोग ने एक्शन लिया है। आयोग की तरफ से राहुल गांधी को नोटिस जारी कर 25 नवंबर तक जवाब देने के लिए कहा गया है।

IMAGE CREDIT BY SOCIAL MEDIA

राहुल ने पीएम को बताया था पनौती

दरअसल, 19 नवंबर को अहमदाबाद में आयोजित विश्व कप के फाइनल मैच को देखने के लिए प्रधानमंत्री मोदी पहुंचे थे। इस मैच में भारत ऑस्ट्रेलिया से खिताबी मुकाबला हार गया था। इसके बाद कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने राजस्थान में एक चुनावी भाषण के दौरान प्रधानमंत्री मोदी के लिए पनौती शब्द का इस्तेमाल किया था। हालांकि, उन्होंने पीएम मोदी का नाम नहीं लिया था।

ec.jpg 

चुनाव आयोग ने भेजा नोटिस

राहुल गांधी के इस बयान के बाद बीजेपी नेताओं ने कार्रवाई की मांग की थी। बीजेपी महासचिव राधा मोहन दास अग्रवाल, ओम पाठक सहित पार्टी के एक प्रतिनिधिमंडल ने निर्वाचन आयोग को ज्ञापन भी सौंपा था। ज्ञापन में मल्लिकार्जुन खरगे और राहुल गांधी के खिलाफ धोखाधड़ी, आधारहीन और अपमानजनक आचरण के लिए उचित कानूनी कार्रवाई करके तत्काल हस्तक्षेप किए जाने की मांग की गई।


इसे भी पढ़े – MP की ये खास सीट जहा से मिलता हैं मंत्री बनने का मौका,जानिए कोंन सी है वो सीट!



इसे भी पढ़े – MP Election 2023 :वीजेपी सुप्रीमो नारायण त्रिपाठी ने मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी को लिखा पत्र



इसे भी पढ़े – IND vs AUS: भारत की हार से बौखलाए फैंस की शर्मनाक हरकत! ट्रेविस हेड की वाइफ और बेटी को दे रहे बलात्कर की धमकी


ज्ञापन में कहा गया है कि कांग्रेस नेताओं के बयान चुनावी माहौल को खराब कर देंगे। इससे सम्मानित व्यक्तियों को बदनाम करने के लिए अपशब्दों, आपत्तिजनक भाषा का उपयोग और झूठी खबरों को रोकना मुश्किल हो जाएगा। भाजपा नेताओं की तरफ से शिकायत मिलने के बाद चुनाव आयोग ने कांग्रेस नेता को नोटिस भेजकर 25 नवंबर तक जवाब मांगा है। इसके साथ ही चुनाव आयोग ने ये भी कहा है कि अगर चुनाव आयोग को जवाब सही समय पर नहीं मिलता है तो वह कांग्रेस नेता के खिलाफ कार्रवाई करेगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here