MP News :प्रदेश के प्रत्येक जिले में लगेंगे पुस्तक मेले स्कूल शिक्षा विभाग ने जारी किये निर्देश

प्रदेश के प्रत्येक जिले में लगेंगे पुस्तक मेले स्कूल शिक्षा विभाग ने जारी किये निर्देश
PHOTO CREDIT BY SATNA TIMES

भोपाल, मध्यप्रदेश।। निजी स्कूलों, प्रकाशकों और किताब विक्रेताओं की साठगांठ से अभिभावकों को राहत दिलाने राज्य शासन ने प्रदेश भर में इनका आयोजन करने के निर्देश दिये हैं। राज्य शासन के स्कूल शिक्षा विभाग ने इस बारे में प्रदेश के सभी जिलों के कलेक्टर को पत्र भेजकर नये शैक्षणिक सत्र में विद्यार्थियों एवं अभिभावकों को उचित मूल्य पर पुस्तकें, यूनिफार्म, कापियां एवं स्टेशनरी आदि सुलभ कराने पुस्तक मेले का आयोजन करने कहा है।

प्रदेश के प्रत्येक जिले में लगेंगे पुस्तक मेलेस्कूल शिक्षा विभाग ने जारी किये निर्देश
PHOTO CREDIT BY SATNA TIMES

पुस्तक मेला के आयोजन के बारे में राज्य शासन के स्कूल शिक्षा विभाग द्वारा जिला कलेक्टरों को दिये गये निर्देशों में कहा गया है कि यदि उनके जिले में निजी स्कूलों, प्रकाशकों और किताब विक्रेताओं की साठगांठ के कारण विद्यार्थियों और अभिभावकों को परेशानी हो रही है तो स्थानीय परिस्थितियों का आंकलन कर प्रत्येक जिले में उपयुक्त स्थान का चयन कर यथाशीघ्र इसका आयोजन किया जाये।



स्कूल शिक्षा विभाग द्वारा कहा गया है कि पुस्तक मेला में कॉपी-किताबों के साथ-साथ यूनिफार्म एवं अन्य शैक्षणिक सामग्री के स्टॉल भी प्रकाशकों एवं विक्रेताओं से लगवायें जायें, ताकि एक ही स्थान पर सभी सामग्री उचित और न्यूनतम दर पर उपलब्ध हो सके। कलेक्टरों को पुस्तक मेले के आयोजन में चुनावी आदर्श आचार संहिता का विशेष ध्यान रखने कहा गया है। स्कूल शिक्षा विभाग द्वारा पत्र में बताया गया है कि पुस्तक मेले के आयोजन कि अनुमति भारत निर्वाचन आयोग से प्राप्त कर ली गई है।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here