Maruti ने उठाया बड़ा कदम, Alto 800 को बंद कर लांच हुई शानदार कार, 34km माइलेज के साथ मिलेंगे टॉप क्लास फीचर्स, देखे कीमत

Maruti Suzuki Alto Tour H1
Maruti Suzuki Alto Tour H1

Maruti ने चली बड़ी चाल! Alto 800 को बंद कर लांच हुई धांसू कार, 34km माइलेज के साथ मिलेंगे टॉप क्लास फीचर्स, देखे कीमत . देश के ऑटोसेक्टर में बहुत सी कारे मौजूद है पर सबसे ज्यादा डिमांड माइलेज कारो की ही रहती है. इसी कारो में से एक थी मारुती की Alto 800 जिसका अब प्रोडक्शन बंद कर दिया है. इसका मुख्य कारन यह इंजन BS-6 मानकों को पूरा नहीं करता है. इस लिए अब कंपनी ने इसे बंद कर दिया। इसे बंद कर इसकी जगह कंपनी ने कमर्शियल व्हीकल Tour H1 है. जो की आल्टो के 10 पर बेस्ड है. तो आइये जानते है इसके बारे में।

Maruti Suzuki Alto Tour H1
Maruti Suzuki Alto Tour H1

Maruti Suzuki Alto Tour H1 टॉप क्लास फीचर्स

फीचर्स के बारे में आपको बताया जाये तो Maruti Suzuki Alto Tour H1 में आपको इंजन इमोबिलाइजर, इलेक्ट्रॉनिक ब्रेक फोर्स डिस्ट्रीब्यूशन के साथ एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम, ड्यूल एयरबैग, प्री-टेन्शनर, फोर्स लिमिटेड के साथ फ्रंट सीटबेल्ट, एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम, स्पीड लिमिट सिस्टम और रिवर्स पार्किंग जैसे टॉप क्लास फीचर्स देखने को मिल जाते है।

Maruti Suzuki Alto Tour H1 दमदार इंजन और तगड़ा माइलेज

इंजन परफॉरमेंस के बारे में आपको बताया जाये तो Maruti Suzuki Alto Tour H1 कार में आपको पेट्रोल और CNG दोनों विकल्प कंपनी ने दिए है. इसमें कंपनी ने 1.0-लीटर नैचुरली-एस्पिरेटेड पेट्रोल इंजन और डुअल VVT पेट्रोल इंजन दिया गया है, जो की पेट्रोल में 66 बीएचपी का अधिकतम पावर और 89 न्यूटन मीटर का अधिकतम पावर टॉर्क जनरेट करती है. वही CNG में यह इंजन 56 बीएचपी का पावर और 82 न्यूटन मीटर का पीक टॉर्क जनरेट करता है। वही माइलेज की बात करे तो कंपनी दावा करती है की यह पेट्रोल में 22.05 km/pl का माइलेज और CNG में 34.46 km/Kg का माइलेज देने में सक्षम होगी।

Maruti Suzuki Alto Tour H1 कीमत

कीमत के बारे में आपको बताया जाये तो Maruti Suzuki Alto Tour H1 को कंपनी ने तीन कलर विकल्प मेटैलिक सिल्की सिल्वर, मेटालिक ग्रेनाइट ग्रे और आर्कटिक व्हाइट में पेश किया है। और इसकी कीमत 4.80 लाख रुपये एक्स शोरूम से शुरू होती और 5.70 लाख रुपये एक्स शोरूम तक देखने को मिलेंगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here