Friday, June 14, 2024
Google search engine
HomeभोपालWeather update :बारिश और ओलावृष्टि से होगी मार्च की शुरुआत, 22 जिलों...

Weather update :बारिश और ओलावृष्टि से होगी मार्च की शुरुआत, 22 जिलों में अलर्ट..

Weather Update : मध्य प्रदेश में अगले 2 दिन तक बारिश और ओले गिरने का सिलसिला रहेगा. मौसम विभाग ने प्रदेश में 1 और 2 मार्च के लिए बारिश, ओले और तेज आंधी का अलर्ट जारी किया है. शुक्रवार को ग्वालियर, उज्जैन समेत 22 जिलों में बारिश के साथ ओले गिर सकते हैं . इसके अलावा भोपाल समेत 7 जिलों में तेज बारिश होने की संभावना है. बारिश-ओले से खेतों में खड़ी फसलों को नुकसान हो सकता है. इसके अलावा खेतों में रखी कटी हुई फसलें भी खराब हो सकती हैं.

Weather today mp
सतना टाइम्स डॉट इन

ओले गिरने की संभावना को देखते हुए मौसम विभाग ने किसानों के लिए एडवाइजरी जारी की गई है. राजधानी भोपाल में 1 मार्च को बारिश और ओलावृष्टि हो सकती है. इसके लिए मौसम केंद्र ने ऑरेंज अलर्ट जारी किया है. 2 मार्च को भी बारिश होने की उम्मीद है, जबकि 3 मार्च को बादल छाए रहेंगे.

इन जिलों में फसलों को हो चुका नुकसान
मौसम विभाग भोपाल के मुताबिक, ईरान के आसपास चक्रवात के रूप में पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय हो गया है. इसके प्रभाव से गुरुवार रात से ही पूरे प्रदेश में मौसम बदला रहा और बारिश का दौर शुरू हो गया.  इससे पहले बारिश, तेज आंधी और ओलों ने भोपाल, रायसेन, छिंदवाड़ा, सीहोर, शाजापुर, उज्जैन समेत प्रदेश के 20 जिलों में गेहूं और चने की फसलों नुकसान पहुंचाया.

आज इन जिलों में हो सकती है बारिश  
मौसम विभाग के मुताबिक, अलीराजपुर, झाबुआ, धार, खरगोन, बुरहानपुर, खंडवा, देवास, हरदा, बैतूल, नर्मदापुरम, रायसेन, भोपाल, विदिशा, सागर, दमोह, गुना, अशोकनगर, टीकमगढ़, छतरपुर, शिवपुरी, श्योपुर, मुरैना, ग्वालियर, भिंड, दतिया, निवाड़ी, छतरपुर समेत कई जिलों में गरज-चमक के साथ हल्की बारिश हो सकती है. कुछ जगहों पर ओलावृष्टि की भी संभावना है.

2 मार्च को इन जिलों में ओले गिरने की आशंका
मौसम विभाग ने बताया कि 2 मार्च को ग्वालियर, श्योपुर, मुरैना, भिंड, दतिया, शिवपुरी, अशोकनगर, गुना, सागर, टीकमगढ़, छतरपुर, दमोह, पन्ना, जबलपुर, खरगोन, खंडवा, बुरहानपुर, हरदा, बैतूल, छिंदवाड़ा में ओले गिर सकते हैं. वहीं, विदिशा, रायसेन, नर्मदापुरम, सिवनी, बालाघाट, मंडला, डिंडोरी, उमरिया, अनूपपुर, सतना, मैहर, रीवा, मऊगंज में गरज-चमक के साथ बारिश होगी.

JAYDEV VISHWAKARMA
JAYDEV VISHWAKARMAhttps://satnatimes.in/
पत्रकारिता में 4 साल से कार्यरत। सामाजिक सरोकार, सकारात्मक मुद्दों, राजनीतिक, स्वास्थ्य व आमजन से जुड़े विषयों पर खबर लिखने का अनुभव। Founder & Ceo - Satna Times
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments