मैहर के शूटर हेमंत शुक्ला ने दिनदहाड़े नागपुर के फोटोग्राफर को उतारा था मौत के घाट, महाराष्ट्र पुलिस ने लुधियाना से किया गिरफ्तार

मैहर, मध्यप्रदेश।। चार महीने पहले नागपुर में फोटोग्राफर की गोली मारकर हत्या का आरोपी पंजाब के लुधियाना से गिरफ्तार किया गया है, जिसका संबंध मैहर जिले के नकतरा गांव से है, उस तक पहुंचने के लिए महाराष्ट्र पुलिस ने परिजनों पर नजर रखने के साथ दो भाइयों से भी पूछताछ की थी। गौरतलब है कि नकतरा निवासी हेमंत पुत्र रामनरेश शुक्ला काफी सालों से नागपुर में प्रेमिका साक्षी ग्रोवर के साथ रह रहा था। इस बीच मॉडलिंग के शौक के चलते साक्षी का सम्पर्क प्रेस व फैशन फोटोग्राफर विनय पुणेकर उर्फ बब्लू सैमुअल (54) निवासी राजनगर, से हो गया।

विनय पहले पे्रेस में काम करता था, बाद में फैशन फोटोग्राफरी के क्षेत्र में आ गया। इसी बीच आरोपी हेमंत को प्रेमिका के साथ विनय के अवैध संबंधों पर शक हो गया, जिस पर 23 फरवरी 2024 को विनय के घर में घुसकर गोली मारकर उसकी हत्या कर दी और फरार हो गया। जांच में आरोपी का नाम सामने आने पर जब पुलिस ने प्रेमिका को हिरासत में लेकर पूछताछ की तो पता चला कि घटना से कुछ देर पहले वह हेमंत को विनय के पास छोडक़र आ गई थी।

भाइयों के जरिए शूटर का मिला पता

दिनदहाड़े हुई हत्या की जांच में जुटी नागपुर की सदर थाना पुलिस ने तमाम जगह हाथ-पैर मारे, मगर आरोपी पकड़ में नहीं आया। अंतत: साइबर सेल की मदद से आरोपी के परिजनों और रिश्तेदारों का पता चला, जिन पर निगरानी रखते हुए कुछ दिन पूर्व एक टीम ने मैहर पहुंचकर हेमंत के दो भाइयों को हिरासत में ले लिया, तो भोपाल में भी कुछ रिश्तेदारों से लंबी पूछताछ की। तब जाकर खबर लगी कि आरोपी लुधियाना में छिपा हुआ है। इस सुराग पर पुलिस की टीम तुरंत पंजाब रवाना हुई और 26 जून को लुधियाना से आरोपी हेमंत को गिरफ्तार कर लिया, जिसे गुरुवार शाम को नागपुर लाया गया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here