मैहर: मंदिर की पहाड़ी के पीछे मिले 3 कंकाल, दो फंदे से लटके और एक जमीन पर

मध्य प्रदेश की धार्मिक नगरी मैहर में मंदिर की पहाड़ी के पीछे 3 कंकाल मिलने से इलाके में सनसनी फैल गई है. दो पुरुषों के कंकाल जंगल में पेड़ पर लटके मिले तो वहीं एक महिला का पुराना शव जमीन पर मिला. कंकालों पर ठंड के कपड़े हैं. माना जा रहा है कि शव पांच महीने पुराने हैं. प्रथम दृष्टया तीनों की मौत फांसी का फंदा लगने से हुई है. सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस ने जांच शुरू कर दी है.

पुलिस की पड़ताल में तीनों मृतक सीधी जिले के रामगढ़ के बताए जा रहे हैं. जिनका आपस में मां-बेटे का रिश्ता है. सनसनीखेज घटना पर पुलिस ने मर्ग कायम कर देर रात तक घटनास्थल का पंचानमा तैयार किया और जांच शुरू कर दी है. घटनास्थल पर पूजा पाठ की सामग्री भी बरामद हुई है. इस वजह से अब आस्था, अंधविश्वास और तंत्र साधना से जुड़ी चर्चाओं का बाजार गर्म है.

सीएसपी मैहर राजीव पाठक की मानें तो कंकाल पांच महीने पुराने हैं. मृतकों में सीधी जिले के रामगढ़ की रहने वाली छुटकी साकेत और उसके 2 बेटे राजकुमार साकेत और दीपक साकेत हैं. तीनों पांच महीने पहले मैहर में काम की तलाश में आए थे.

पुलिस अधिकारी ने बताया कि फांसी के फंदे पर लटके मिलने की वजह से प्रथम दृष्टया मामला सुसाइड का लग रहा है. हालांकि, पुलिस ने आगे और भी जांच कार्रवाई की बात कही है.

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here