Monday, June 17, 2024
Google search engine
Homeभोपालमत्स्य पालन विभाग पर लोकायुक्त पुलिस का छापा, संचालक को 50 हजार...

मत्स्य पालन विभाग पर लोकायुक्त पुलिस का छापा, संचालक को 50 हजार रुपए की रिश्वत लेते पकड़ा

Lokayukt Raid Vidisha :लोकायुक्त पुलिस की टीम ने सोमवार को पुराना कलेक्ट्रेट परिसर में मत्स्य विभाग के सहायक संचालक संतोष दुबे को एक हितग्राही से 50 हजार रुपये की रिश्वत लेते पकड़ा है। दुबे हितग्राही से अनुदान के बदले रिश्वत ले रहा था।

Lokayukt karywahi
सतना टाइम्स डॉट इन
लोकायुक्त पुलिस की निरीक्षक नीलम पटवा ने बताया कि गंजबासोदा निवासी हरिराम रैकवार ने लोकायुक्त एसपी से शिकायत की थी प्रधानमंत्री मत्स्य योजना में उसे एक लाख 80 हजार रूपये की अनुदान राशि मिलना है लेकिन विभाग के सहायक संचालक इस राशि के बदले 50 हजार रूपये की मांग कर रहे है। इसी शिकायत के आधार पर सोमवार दोपहर को टीम विदिशा पहुंची थी।
फरियादी हरीराम जब दुबे को राशि देने पहुंचा तो उन्होंने उसे कार में बैठा लिया। जब हरिराम 50 हजार रूपये देकर कार से बाहर उतरा तो लोकायुक्त पुलिस ने दुबे के धरदबोचा। पटवा के मुताबिक संतोष दुबे के खिलाफ विभिन्न धाराओं में प्रकरण कायम किया गया है।
इधर, हरिराम ने बताया कि वह और उसका परिवार मछली विक्रय का कार्य करता है। प्रधानमंत्री मत्स्य योजना के अंतर्गत शासन द्वारा मछली विक्रेताओं को अनुदान राशि दी जाती है उसके द्वारा अपनी पत्नी रानी बाई रैकवार के नाम से शासन की योजना के अनुसार लोडिंग ऑटो क्रय कर क्रय रसीद सहित सहायता राशि प्रदान करने बाबत आवेदन मत्स्य विभाग में किया था।
प्रकरण स्वीकृत होने के बाद जब अनुदान राशि आई तो विभाग के सहायक संचालक संतोष दुबे 50 हजार रुपये की मांग करने लगे। इसी के बाद उन्होंने दुबे की लोकायुक्त में शिकायत की थी।
JAYDEV VISHWAKARMA
JAYDEV VISHWAKARMAhttps://satnatimes.in/
पत्रकारिता में 4 साल से कार्यरत। सामाजिक सरोकार, सकारात्मक मुद्दों, राजनीतिक, स्वास्थ्य व आमजन से जुड़े विषयों पर खबर लिखने का अनुभव। Founder & Ceo - Satna Times
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments