Thursday, May 23, 2024
Google search engine
Homeउज्जैनLok Sabha Chunav 2024: सीएम मोहन यादव ने उज्जैन में परिवार के...

Lok Sabha Chunav 2024: सीएम मोहन यादव ने उज्जैन में परिवार के साथ किया मतदान

मध्य प्रदेश में लोकसभा चुनाव के चौथे चरण की वोटिंग जारी है. इस बीच मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने परिवार के साथ मतदान किया. मतदान से पहले उन्होंने भगवान हनुमान के दर्शन किए. घर से निकलने से पहले उन्होंने पिता का भी आशीर्वाद लिया. मतदान के बाद सीएम मोहन यादव ने मतदान के बाद मीडिया से कहा कि देश को मजबूत करने के लिए मतदान करना जरूरी है. इस दौरान वे कांग्रेस पर भी जमकर बरसे. उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने नकारात्मकता की सीमा पार कर दी. नोटा को प्रत्याशी बनाकर प्रचार करना गलत. उन्होंने कहा कि भगवान राम का अपमान करना कांग्रेस की परंपरा है. कांग्रेस ने पाकिस्तान की इज्जत की, इसलिए उसने हम पर दो-दो बार आक्रमण किए.

Loksabha chunav 2024

बता दें, 13 मई को मध्य प्रदेश की 8 सीटों देवास, उज्जैन, मंदसौर, रतलाम, धार, इंदौर, खरगोन और खंडवा में सुबह 7 बजे मतदान हो रहा है. एमपी की इन 8 लोकसभा सीटों पर 74 कैंडिडेट हैं. इनमें 69 पुरुष और 5 महिला शामिल हैं. इंदौर में सबसे ज्यादा 14 उम्मीदवार हैं. खरगोन में सबसे कम 5 प्रत्याशी हैं. चौथे चरण के मतदान में 1 करोड़ 63 लाख 70 हजार 654 मतदाता मत का प्रयोग कर रहे हैं. इनमें दिव्यांग मतदाता 1 लाख 53 हजार 324 हैं. 85 साल के मतदाताओं की संख्या 87 हजार 979, 100 साल के मतदाताओं की संख्या 2 हजार 231 है. 18 से 19 साल के मतदाताओं की संख्या 5 लाख 2 हजार 219 है. 20 से 29 साल के मतदाताओं की संख्या 40 लाख 5 हजार 121 है. चौथे चरण के चुनाव में 49 हजार 400 मतदाताओं ने घर से वोटिंग की.

उज्जैन में बीजेपी के अनिल फिरोजिया और कांग्रेस के महेश परमार के बीच, इंदौर में बीजेपी के शंकर लालवानी और कांग्रेस के संजय सोलंकी के बीच, खरगोन में बीजेपी के गजेंद्र पटेल और कांग्रेस के पोरलाल खरते के बीच, रतलाम में बीजेपी की अनीता नागर चौहान और कांग्रेस के कांतिलाल भूरिया के बीच, मंदसौर में बीजेपी के सुधीर गुप्ता और कांग्रेस के दिलीप सिंह गुर्जर के बीच, खंडवा में बीजेपी के ज्ञानेश्वर पाटील और कांग्रेस के नरेंद्र पटेल के बीच, धार में बीजेपी की सावित्री ठाकुर और कांग्रेस के राधेश्याम मुवेल के बीच, देवास में बीजेपी के महेंद्र सिंह सोलंकी और कांग्रेस के राजेंद्र राधाकिशन मालवीय के बीच मुकाबला है.

JAYDEV VISHWAKARMA
JAYDEV VISHWAKARMAhttps://satnatimes.in/
पत्रकारिता में 4 साल से कार्यरत। सामाजिक सरोकार, सकारात्मक मुद्दों, राजनीतिक, स्वास्थ्य व आमजन से जुड़े विषयों पर खबर लिखने का अनुभव। Founder & Ceo - Satna Times
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments