Friday, June 14, 2024
Google search engine
Homeछिंदवाड़ाढह गया कांग्रेस का सबसे पुराना गढ़, कमलनाथ ने स्वीकार की बेटे...

ढह गया कांग्रेस का सबसे पुराना गढ़, कमलनाथ ने स्वीकार की बेटे नकुलनाथ की हार

छिंदवाड़ा (Chhindwara) जो अब तक सिर्फ मध्यप्रदेश (MP) ही नहीं बल्कि देशभर में कांग्रेस (Congress) का सबसे बड़ा और अभेद किला माना जाता था वह इस बार ढहता नजर आ रहा है। इस सीट पर इस बार पूर्व सीएम कमलनाथ के बेटे नकुलनाथ मैदान में थे। वह लगातार भाजपा उम्मीदवार बंटी साहू से पीछे चल रहे थे जिसके बाद कमलनाथ ने आखिरी नतीजों के पहले ही अपनी हार स्वीकार ली हैं। वही एमपी में कांग्रेस का सूपड़ा साफ होता नजर आ रहा हैं।

ढह गया कांग्रेस का सबसे पुराना गढ़, कमलनाथ ने स्वीकार की बेटे नकुलनाथ की हार

छिंदवाड़ा में बीजेपी प्रत्याशी विवेक बंटी साहू के निर्णायक बढ़त के बाद कमलनाथ कांग्रेस दफ्तर से रवाना हो गए हैं। बता दें कि छिंदवाड़ा लोकसभा सीट से पूर्व सीएम कमलनाथ के बेटे नकुलनाथ करीब 45 हजार वोट से पीछे हैं। कमलनाथ ने कहा कि छिंदवाड़ा की जनता ने जो फैसला दिया है वो स्वीकार है।

देशभर में नतीजों को लेकर कमलनाथ ने कहा कि जो फैसला आया है वो अच्छा परिणाम है। बीजेपी 400 नहीं पहले 230 पार करें। मध्यप्रदेश की हॉट सीटों की बात करें तो राजगढ़ से कांग्रेस प्रत्याशी दिग्विजय सिंह फिर पीछे हो गए हैं। झाबुआ रतलाम सीट से बीजेपी आगे चल रही है। यहां से कांग्रेस के वरिष्ठ नेता कांतिलाल भूरिया पीछे चल रहे हैं। पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह बड़ी जीत की ओर अग्रसर हैं। शिवराज सिंह चौहान करीब 5 लाख से ज्यादा मतों से आगे चल रहे हैं।

JAYDEV VISHWAKARMA
JAYDEV VISHWAKARMAhttps://satnatimes.in/
पत्रकारिता में 4 साल से कार्यरत। सामाजिक सरोकार, सकारात्मक मुद्दों, राजनीतिक, स्वास्थ्य व आमजन से जुड़े विषयों पर खबर लिखने का अनुभव। Founder & Ceo - Satna Times
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments