Thursday, May 23, 2024
Google search engine
Homeउत्तरप्रदेशJharkhand news :अंशिका ओझा बनी झारखंड की प्रदेश संयोजक

Jharkhand news :अंशिका ओझा बनी झारखंड की प्रदेश संयोजक

झारखंड।।जर्नलिस्ट काउंसिल का इंडिया की झारखंड प्रदेश इकाई की बैठक झारखंड की राजधानी रांची के मोराबादी स्थित ऑक्सीजन ऑक्सीजन पार्क में आयोजित की गई जिसमें प्रदेश के अलग-अलग जिलों से कई पत्रकारों ने हिस्सा लिया।

सतना टाइम्स डॉट इन

संगठन के राष्ट्रीय कार्यकारिणी के सदस्य अशोक कुमार झा की अध्यक्षता में चली इस बैठक में सभी सदस्यों के द्वारा पूरे झारखंड में सदस्यता अभियान जोर-जोर के साथ चलने का निर्णय लिया गया। साथ ही वरिष्ठ पत्रकार कुमार सत्यजीत के द्वारा वन कॉल सॉल्यूशन का ग्रुप बनाने और इस माध्यम से पत्रकारों की समस्या पर समाधान के लिए चर्चा करने का सुझाव दिया गया।

इसके साथ ही आज की बैठक में संगठन का प्रदेश संयोजक को लेकर के काफी विस्तार से चर्चा की गई और अंत में सर्वसम्मति से सुश्री अंशिका ओझा को जर्नलिस्ट काउंसिल आफ इंडिया का प्रदेश संयोजक नियुक्त किया गया।

मौके पर मौके पर जर्नलिस्ट काउंसिल आफ इंडिया के राष्ट्रीय कार्यकारिणी के राष्ट्रीय कार्यकारिणी के सदस्य अशोक कुमार झा ने कहा की जर्नलिस्ट काउंसिल आफ इंडिया पत्रकारों की हर प्रकार की समस्याओं के लिए क्षेत्रीय स्तर से लेकर राष्ट्रीय स्तर तक लगातार आवाज उठाती रही है और आगे भी उठाती रहेगी। उन्होंने कहा कि आज के समय में पत्रकारों की कई मूलभूत समस्याएं हैं जिस पर में शासन द्वारा हमेशा से नजर अंदाज किया जाता रहा है जिस पर मैं संगठित प्रयास की जरूरत है जिसमें से कुछ मुद्दों को लेकर के जर्नलिस्ट काउंसिल आफ इंडिया लगातार आवाज उठाती रही है।

जर्नलिस्ट काउंसिल आफ इंडिया सरकार से पत्रकार सुरक्षा कानून बनाने मीडिया आयोग का गठन करने पत्रकार कल्याण कोष का गठन करने कोविद के दौरान व अन्य गंभीर बीमारियों से अमृत पत्रकार के परिजनों को सम्मानजनक मुआवजा उपलब्ध कराने साथ ही राज्य परिवहन निगम की बसों में पत्रकारों को निशुल्क यात्रा की सुविधा उपलब्ध कराने राज्य की राजधानी रांची में एक पत्रकार कॉलोनी का निर्माण किए जाने जिसमें छोटे एवं मध्यम पत्रकारों सहित सभी को अनुदानित दर पर सरकार द्वारा जमीन या घर उपलब्ध कराए जाने की मांग करती आ रही है। साथ ही पत्रकारों के बच्चों के स्कूल और कॉलेज में नामांकन ने प्राथमिकता देने तथा शुल्क में रियायत देने की भी मांग सरकार से करती आ रही है इन सभी मांगों को लेकर के जर्नलिस्ट कौन सी ऑफ इंडिया राज्य के राज्यपाल महोदय माननीय मुख्यमंत्री महोदय और सूचना एवं जनसंपर्क विभाग के निदेशक वह अन्य अधिकारियों के साथ बराबर बैठक करके अपनी मांगे रखती रही है और आगे भी पत्रकारों के हितों के लिए अपनी आवाज उठाती रहेगी।

इस बैठक में झारखंड के पूर्व प्रदेश संयोजक विवेक पाठक सहित ठाकुर सत्यजीत प्रताप चौधरी विजय कुमार फैयाज अली गायत्री शर्मा पिंकू कुमार निहित कुमार अखिलेश कुमार मोहिउद्दीन सहित कई पत्रकार उपस्थित थे।

सभी पत्रकार साथियों ने अंशिका ओझा को संगठन का नया प्रदेश संयोजक नियुक्त होने पर उन्हें बधाइयां दी और उनसे संगठन को काफी आगे ले जाने की उम्मीद जताई।

JAYDEV VISHWAKARMA
JAYDEV VISHWAKARMAhttps://satnatimes.in/
पत्रकारिता में 4 साल से कार्यरत। सामाजिक सरोकार, सकारात्मक मुद्दों, राजनीतिक, स्वास्थ्य व आमजन से जुड़े विषयों पर खबर लिखने का अनुभव। Founder & Ceo - Satna Times
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments