Thursday, May 23, 2024
Google search engine
HomeइंदौरIndore News: पटवारी परीक्षा के घोटाले पर इंदौर में हजारों छात्रों ने...

Indore News: पटवारी परीक्षा के घोटाले पर इंदौर में हजारों छात्रों ने कलेक्टर कार्यालय को घेरा

बड़ी संख्या में छात्रों ने सुबह हाथों में बैनर, पोस्टर लेकर विरोध प्रदर्शन की रैली निकाली और बाद में कलेक्टर कार्यालय जाकर परीक्षा को निरस्त करने की मांग का ज्ञापन भी सौंपा।

 

Thousands of students surrounded Collector office in Indore over Patwari exam scam

विस्तार

इंदौर में सुबह बड़ा प्रदर्शन हुआ। बड़ी संख्या में इंदौर के छात्रों ने भोलाराम उस्ताद मार्ग से कलेक्टर कार्यालय तक रैली निकाली और सरकार के खिलाफ प्रदर्शन किया। छात्रों की मांग है कि पटवारी परीक्षा में बड़े स्तर पर घोटाले हुए और सरकार ने जांच रिपोर्ट को छुपाकर सभी फर्जी पटवारियों को नियुक्तियां दे दी। यदि जांच रिपोर्ट में सभी आरोप निराधार आए हैं तो रिपोर्ट सार्वजनिक करने में सरकार क्यों डर रही है। बड़ी संख्या में छात्रों ने सुबह हाथों में बैनर, पोस्टर लेकर विरोध प्रदर्शन की रैली निकाली और बाद में कलेक्टर कार्यालय जाकर परीक्षा को निरस्त करने की मांग का ज्ञापन भी सौंपा। नेशनल एजुकेटेड यूथ यूनियन के नेतृत्व में छात्रों ने कलेक्टोरेट का घेराव किया है।

24 को होगी काउंसलिंग 
गौरतलब है कि पटवारी भर्ती परीक्षा 2022 में सफल अभ्यर्थियों की काउंसलिंग 24 फरवरी को होगी। कर्मचारी चयन मंडल ने रविवार शाम को परीक्षा का अंतिम परिणाम जारी कर दिया। काउंसलिंग चयनित अभ्यर्थियों को आवंटित जिले में ही की जाएगी। उन्होंने कहा कि चयनित उम्मीदवार निर्धारित तारीख को काउंसलिंग के लिए उपस्थित नहीं होते हैं तो उस पद को रिक्त मानकर अभ्यर्थी की उम्मीदवारी निरस्त कर दी जाएगी।

धांधली के आरोप पर होल्ड कर लिया गया था रिजल्ट
पटवारी भर्ती परीक्षा का रिजल्ट 30 जून 2023 को आया था। धांधली के आरोप लगे तो तत्कालीन शिवराज सरकार ने जांच होने तक रिजल्ट होल्ड कर दिया था। 13 जुलाई 2023 की शाम शिवराज सिंह चौहान ने X पर लिखा था, इस परीक्षा में एक सेंटर के रिजल्ट पर संदेह व्यक्त किया जा रहा है। लिहाजा इस परीक्षा के आधार पर की जाने वाली नियुक्तियां अभी रोक रहा हूं। सेंटर के रिजल्ट का पुनः परीक्षण किया जाएगा। इसके बाद आगे की कार्यवाही होगी। 19 जुलाई 2023 को जांच आयोग गठित किया गया। 8 महीने चली जांच के बाद जस्टिस राजेंद्र वर्मा ने रिपोर्ट सरकार को सौंपी। इसमें परीक्षा को क्लीन चिट दे दी गई। इसके बाद सामान्य प्रशासन विभाग ने 15 फरवरी 2024 को पटवारी भर्ती परीक्षा के घोषित परिणाम के आधार पर ही नियुक्ति करने के आदेश दिए। आदेश के मुताबिक होल्ड किए गए ग्रुप-2 और सब ग्रुप-4 के परिणाम भी जल्द घोषित होंगे।

सतना टाइम्स न्यूज डेस्क
सतना टाइम्स न्यूज डेस्कhttps://satnatimes.in/
हमारी नजर में आम आदमी की आवाज जब होती है बेअसर तभी बनती है बड़ी खबर। पूरब हो या पश्चिम, उत्तर हो या दक्षिण सियासत का गलियारा हो या गांव गलियों का चौबारा हो. सारी दिशाओं की हर बड़ी खबर, खबर के पीछे की खबर और एक्सक्लूसिव विश्लेषण का ठिकाना है satnatimes.in सटीक सूचना के साथ उसके सभी आयामों से अवगत कराना ही हमारा लक्ष्य है। Satna Times को आप फेसबुक, इंस्टाग्राम, ट्विटर, यूट्यूब पर भी देख सकते है। Contact Us – info@satnatimes.in Email - satnatimes1@gmail.com
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments