Friday, May 24, 2024
Google search engine
Homeक्रिकेटIND vs ENG: क्या धर्मशाला टेस्ट में होंगे बड़े बदलाव? पांचवें टेस्ट...

IND vs ENG: क्या धर्मशाला टेस्ट में होंगे बड़े बदलाव? पांचवें टेस्ट में ऐसी हो सकती है भारत की Playing 11

India vs England 5th Test: भारत और इंग्लैंड के बीच पांच मैचों की टेस्ट सीरीज का पांचवां और आखिरी मुकाबला 7 मार्च से धर्मशाला के HPCA स्टेडियम में खेला जाएगा. मौजूदा टेस्ट सीरीज में भारत ने इंग्लैंड के खिलाफ 3-1 से अजेय बढ़त बना रखी है. भारत पहले ही टेस्ट सीरीज जीत चुका है, ऐसे में टीम मैनेजमेंट पांचवें और आखिरी टेस्ट मैच में बड़े फेरबदल कर सकती है. आइए एक नजर डालते हैं कि इंग्लैंड के खिलाफ धर्मशाला में होने वाले पांचवें टेस्ट मैच में भारत किस प्लेइंग इलेवन के साथ उतरता है.

India vs England 5th Test
India vs England 5th Test

इंग्लैंड के खिलाफ धर्मशाला में होने वाले पांचवें टेस्ट मैच में कप्तान रोहित शर्मा के साथ यशस्वी जायसवाल पारी की शुरुआत कर सकते हैं. यशस्वी जायसवाल इंग्लैंड के खिलाफ इस टेस्ट सीरीज के 4 मैचों में 93.57 की औसत से सबसे ज्यादा 655 रन बना चुके हैं. रोहित शर्मा और यशस्वी जायसवाल टीम इंडिया को धर्मशाला टेस्ट मैच में भी एक आक्रामक शुरुआत दे सकते हैं.

इंग्लैंड के खिलाफ धर्मशाला में होने वाले पांचवें टेस्ट मैच में नंबर 3 पर शुभमन गिल को उतारा जाएगा. नंबर 4 पर देवदत्त पडिक्कल को मौका मिल सकता है. रजत पाटीदार को इंग्लैंड के खिलाफ 3 टेस्ट मैचों में खेलने का मौका मिला जिसमें वह बुरी तरह नाकाम रहे हैं. रजत पाटीदार 3 टेस्ट मैचों की 6 पारियों में सिर्फ 63 रन ही बना पाए. नंबर 5 पर सरफराज खान को बल्लेबाजी की जिम्मेदारी दी जाएगी.

ऑलराउंडर

इंग्लैंड के खिलाफ धर्मशाला में होने वाले पांचवें टेस्ट मैच में नंबर 6 पर ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा को चुना जा सकता है. रवींद्र जडेजा गेंद के साथ-साथ बल्ले से भी टीम इंडिया को मजबूती देंगे. रवींद्र जडेजा इंग्लैंड के खिलाफ मौजूदा टेस्ट सीरीज के तीन मैचों में अभी तक 217 रन बनाने के अलावा 17 विकेट भी हासिल कर चुके हैं.

विकेटकीपर 

इंग्लैंड के खिलाफ धर्मशाला में होने वाले पांचवें टेस्ट मैच में ध्रुव जुरेल को बतौर विकेटकीपर बल्लेबाज प्लेइंग इलेवन में बरकरार रखा जा सकता है. ध्रुव जुरेल ने रांची टेस्ट में अकेले दम पर भारत को मैच जिताया था. रांची टेस्ट में ध्रुव जुरेल ने 90 और नाबाद 39 रनों की पारी खेलकर भारत को हारी हुई बाजी जिताई थी.

स्पिनर 

धर्मशाला में भारतीय टीम मैनेजमेंट तीन स्पिनर उतार सकती है. रवींद्र जडेजा के साथ रविचंद्रन अश्विन और कुलदीप यादव को प्लेइंग इलेवन में मौका दिया जाना तय है.

तेज गेंदबाज 

मोहम्मद सिराज को पांचवें टेस्ट से आराम दिया जा सकता है. पांचवें टेस्ट में मोहम्मद सिराज की जगह प्लेइंग इलेवन में जसप्रीत बुमराह को शामिल किया जा सकता है. आकाशदीप दूसरे तेज गेंदबाज हो सकते हैं.

इंग्लैंड के खिलाफ पांचवें टेस्ट के लिए भारत की संभावित प्लेइंग इलेवन:

रोहित शर्मा (कप्तान), यशस्वी जायसवाल, शुभमन गिल, देवदत्त पडिक्कल, सरफराज खान, रवींद्र जड़ेजा, ध्रुव जुरेल (विकेटकीपर), रविचंद्रन अश्विन, कुलदीप यादव, जसप्रीत बुमराह और आकाशदीप

सतना टाइम्स न्यूज डेस्क
सतना टाइम्स न्यूज डेस्कhttps://satnatimes.in/
हमारी नजर में आम आदमी की आवाज जब होती है बेअसर तभी बनती है बड़ी खबर। पूरब हो या पश्चिम, उत्तर हो या दक्षिण सियासत का गलियारा हो या गांव गलियों का चौबारा हो. सारी दिशाओं की हर बड़ी खबर, खबर के पीछे की खबर और एक्सक्लूसिव विश्लेषण का ठिकाना है satnatimes.in सटीक सूचना के साथ उसके सभी आयामों से अवगत कराना ही हमारा लक्ष्य है। Satna Times को आप फेसबुक, इंस्टाग्राम, ट्विटर, यूट्यूब पर भी देख सकते है। Contact Us – info@satnatimes.in Email - satnatimes1@gmail.com
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments