IND vs ENG: ध्रुव जुरेल ने की धोनी जैसी चालाकी, पलक झपकते ही उड़ा दिए स्टंप्स

Dhruv Jurel Stumping Like MS Dhoni
Photo credit by Google

Dhruv Jurel Stumping Like MS Dhoni: ध्रुव जुरेल ने इंग्लैंड के खिलाफ राजकोट में खेले गए तीसरे टेस्ट के ज़रिए भारत के लिए डेब्यू किया था. जुरेल ने डेब्यू मुकाबले से ही अपनी प्रतिभा का शानदार मुज़ाहिरा पेश किया है, फिर चाहें वो बैटिंग हो या विकेटकीपिंग. करियर के पहले मुकाबले में उन्होंने 46 रन बनाए और दूसरे मैच में 90 और 39* रनों की अहम और मैच जिताऊ पारियां खेलीं. लेकिन इस बीच उन्होंने अपनी कीपिंग से भी सभी का ध्यान खींचा. कुछ लोगों ने तो उन्हें अगला धोनी तक कहा. अब जुरेल ने अपनी स्टंपिंग से खुद बता दिया कि क्यों उन्हें अगला धोनी कहा जा रहा है.

Dhruv Jurel Stumping Like MS Dhoni
Photo credit by Google

जुरेल ने इंग्लैंड के ओली पोप की स्टंपिंग कर भारत को दूसरी सफलता दिलाई. नंबर तीन पर बैटिंग के लिए उतरे पोप को जुरेल ने अच्छी तरह भांप लिया कि वह कब और किस तरह की गेंद पर आगे निकल रहे हैं. बॉलिंग कर रहे कुलदीप यादव के साथ जुरेल ने चाल चल पोप को पवेलियन भेजने में अहम योगदान दिया. जुरेल ने कुलदीप यादव को पहले ही इशारा कर दिया कि इस गेंद पर पोप क्रीज़ के बाहर निकलेंगे और ऐसा ही हुआ. पोप बाहर निकले और उन्होंने कुलदीप यादव की गेंद मिस कर दी.

पोप जैसे ही क्रीज़ के बाहर निकले, वैसे ही ध्रुव जुरेल ने पलक झपकते ही स्टंपिंग कर उन्हें पवेलियन भेज दिया. पोप क्रीज़ के काफी बाहर निकल गए थे, जिसके बाद ध्रुव जुरेल ने उन्हें वापस लौटने का बिल्कुल भी मौका नहीं दिया. ध्रुव की स्टंपिंग ने फैंस को पूर्व भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धोनी की याद दिला दी. जुरेल ने भी बता दिया कि क्यों आखिर लोग उन्हें अगला धोनी कह रहे हैं. जुरेल ने कीपिंग में पहली बार ऐसा करनामा नहीं किया है, बल्कि वो सीरीज़ में पहले भी अपनी शानदार कीपिंग से इंग्लिश बैटर्स को चकमा दे चुके हैं.

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here