Friday, May 24, 2024
Google search engine
Homeनौकरी/जॉबRecruitment for TGT posts :सरकारी शिक्षक बनने का शानदार मौका, शिक्षक पदों...

Recruitment for TGT posts :सरकारी शिक्षक बनने का शानदार मौका, शिक्षक पदों पर बंपर भर्ती, इस तारीख से कर सकते हैं आवेदन…

Recruitment for TGT posts: चंडीगढ़। सरकारी नौकरी की तलाश कर रहे युवाओं के लिए बड़ी खुशखबरी है। सरकार ने युवाओं को शिक्षक पद पर भर्ती का सुनहरा मौका दिया है। चंडीगढ़ प्रशासन 9 साल बाद ट्रेड ग्रेजुएट टीचर (TGT) के 303 पदों पर भर्ती करने जा रहा है। यह प्रक्रिया 26 फरवरी से शुरू होगी और 18 मार्च तक चलेगी।

फ़ोटो सतना टाइम्स डॉट इन

इससे पहले साल 2015 में TGT पदों पर नियमित भर्ती निकाली थी। विभाग TGT के 12 विषयों के लिए भर्ती कर रहा है जिसमें 21 से 37 वर्ष की आयु का कोई भी योग्य युवक आवेदन कर सकता है। बता दें कि ये पूरी प्रक्रिया ऑनलाइन होगी।

ऑनलाइन आवेदन करने के बाद 150 अंकों की लिखित परीक्षा होगी।
– आवेदकों की नियुक्ति उनकी योग्यता के आधार पर की जाएगी।
– विभाग केंद्रीय सेवा नियमों के तहत भर्ती करेगा।
– जिसमें नियोजित शिक्षकों को सातवें वेतनमान का लाभ मिलेगा।

शिक्षा विभाग में फिलहाल करीब 1300 शिक्षकों की कमी है। इस कमी को पूरा करने के लिए विभाग ने एनटीटी के 100 पदों, जेबीटी के 396 पदों और पीजीटी के 98 पदों पर भर्ती प्रक्रिया शुरू कर दी है। इसे भी जल्द पूरा कर लिया जायेगा। इसके बाद स्कूलों में शिक्षकों की कमी नहीं रहेगी।

Recruitment for TGT posts: बता दें ऑनलाइन आवेदन 26 फरवरी से 18 मार्च तक भरे जाएंगे। इसके बाद आवेदक को 21 मार्च दोपहर 2 बजे तक आवेदन शुल्क जमा करना होगा। यह प्रक्रिया भी ऑनलाइन ही होगी। इसमें साक्षात्कार का कोई प्रावधान नहीं है। ऐसे में युवाओं को उनके अंकों के आधार पर ही नौकरी दी जाएगी।

JAYDEV VISHWAKARMA
JAYDEV VISHWAKARMAhttps://satnatimes.in/
पत्रकारिता में 4 साल से कार्यरत। सामाजिक सरोकार, सकारात्मक मुद्दों, राजनीतिक, स्वास्थ्य व आमजन से जुड़े विषयों पर खबर लिखने का अनुभव। Founder & Ceo - Satna Times
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments