Thursday, May 23, 2024
Google search engine
Homeऑटोमोबाइलसिर्फ 65 हजार रुपये में लॉन्च हुआ इलेक्ट्रिक स्कूटर, चलाने के लिए...

सिर्फ 65 हजार रुपये में लॉन्च हुआ इलेक्ट्रिक स्कूटर, चलाने के लिए लाइसेंस की जरूरत नहीं! जानिए रेंज और फीचर्स

कंपनी ने इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को Fujiyama Thunder Plus के नाम से पेश किया है। इस स्कूटर के दो वेरिएंट्स (Thunder VLRA और Thunder LI) में खरीद सकते हैं। कंपनी इलेक्ट्रिक वाहन सेगमेंट में लेटेस्ट इनोवेशन के साथ स्कूटरों की लगातार पेश कर रही है।

Fujiyama Thunder Plus
Photo credit by Google

बता दें कि Fujiyama EV ने Thunder LI वेरिएंट को 64,990 रुपये (एक्स-शोरूम) की शुरुआती कीमत पर पेश किया है। आइए दोनों वेरिएंट के स्पेसिफिकेशन और फीचर्स के बारे में विस्तार से बताते हैं।

Fujiyama Thunder VLRA की खासियत : इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की टॉप स्पीड 25kmph है। कंपनी ने इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में 250 वॉट की मोटर का इस्तेमाल किया है। यह इलेक्ट्रिक स्कूटर फुल चार्ज पर 60 किलोमीटर तक का सफर तय कर सकता है।

इसमें 48V 28AH VLRA बैटरी पैक का इस्तेमाल किया गया है। बता दें कि कम स्पीड वाला इलेक्ट्रिक स्कूटर होने के कारण इसे चलाने के लिए किसी रजिस्ट्रेशन या ड्राइविंग लाइसेंस की जरूरत नहीं होती है।

Fujiyama Thunder LI वेरिएंट: यह भी एक धीमी गति वाला वेरिएंट है। थंडर वीएलआरए वैरिएंट के समान इसमें भी 250 वॉट मोटर का उपयोग किया गया है। यह 25 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से चलती है।

यह इलेक्ट्रिक स्कूटर फुल चार्ज पर यह 90 किलोमीटर तक की रेंज प्रदान करती है। इसमें 60V 30AH VLRA बैटरी का उपयोग किया गया है। इसे फुल चार्ज होने में 4 से 5 घंटे का समय लगता है।

आकर्षक फीचर्स : ये दोनों स्कूटर एडवांस तकनीकी फीचर्स से लैस हैं। इसमें डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, एलईडी डीआरएल के साथ एलईडी हेडलाइट्स, रिमोट लॉक और अनलॉक फीचर्स दिए गए हैं। इसके अलावा, एंटी-थेफ्ट अलर्ट की सुविधा भी मिलती है।

Fujiyama भारतीय बाजार में अपने इलेक्ट्रिक स्कूटर दो वेरिएंट में पेश करता है। जहां फुजियामा स्पेक्ट्रा और नई थंडर प्लस लो-स्पीड सेगमेंट में हैं, वहीं कंपनी हाई-स्पीड वेरिएंट के तहत क्लासिक और ओजोन मॉडल्स की बिक्री करती है।

इनमें से क्लासिक मॉडल कंपनी का प्रमुख उत्पाद है। इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की अधिकतम स्पीड 60 किलोमीटर प्रति घंटा है। इसमें 3000 वॉट की मोटर का उपयोग किया गया है। फुल चार्ज पर यह 100 किलोमीटर की रेंज देती है।

इसमें 2.05 किलोवाट की बैटरी दी गई है। इन स्कूटरों की बिक्री दिन-ब-दिन बढ़ती जा रही है। इसके साथ ही कंपनी अन्य नए प्रोडक्ट्स पर भी फोकस कर रही है। फुजियामा का लक्ष्य किफायती और अत्याधुनिक ईवी उपलब्ध कराना है।

JAYDEV VISHWAKARMA
JAYDEV VISHWAKARMAhttps://satnatimes.in/
पत्रकारिता में 4 साल से कार्यरत। सामाजिक सरोकार, सकारात्मक मुद्दों, राजनीतिक, स्वास्थ्य व आमजन से जुड़े विषयों पर खबर लिखने का अनुभव। Founder & Ceo - Satna Times
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments