CM हाउस में लंबी पूछताछ के बाद अरविंद केजरीवाल को ईडी ने किया गिरफ्तार

सीएम हाउस में लंबी पूछताछ के बाद अरविंद केजरीवाल को ईडी ने किया गिरफ्तार
Photo credit by Google

नई दिल्‍ली। मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल को प्रवर्तन निदेशालय ने गुरुवार रात गिरफ्तार कर लिया है। दिल्‍ली शराब घोटाले से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग के मामले में लंबी पूछताछ के बाद जांच एजेंसी ने सीएम हाउस से केजरीवाल को गिरफ्तार किया इससे पहले ही ईडी ने केजरीवाल का मोबाइल फोन जब्‍त कर लिया था, जिसके बाद हुई पूछताछ के बाद उन्‍हें अरेस्‍ट किया गया ईडी सूत्रों के मुताबिक केजरीवाल पूछताछ में सहयोग नहीं कर रहे थे।

सीएम हाउस में लंबी पूछताछ के बाद अरविंद केजरीवाल को ईडी ने किया गिरफ्तार
Photo credit by Google

सीएम की गिरफ्तारी की सुगबुगाहट के बीच उनके घर के बाहर बड़ी संख्‍या में आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ताओं ने विरोध प्रदर्शन कर दिया मंत्री आतिशी और सौरभ भी वहां मौजूद रहे। मामले की गंभीरता को देखते हुए बड़ी संख्‍या में पुलिस बल मौके पर तैनात किया गया था दिल्‍ली पुलिस ने भी सीएम हाउस के बाहर धारा-144 लगा दी थी बड़ी संख्‍या में पुलिस बल को तैनात किया गया इसके अलावा रैपिड एक्‍शन फोर्स की तैनाती भी अरविंद केजरीवाल के घर के बाहर की गई थी प्रदर्शन कर रहे आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ताओं को पुलिस बस में भरकर मौके से ले जा रही है। इससे पहले दिल्ली हाईकोर्ट ने मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को गुरुवार सुबह शराब घोटाले से जुड़े मनी लॉन्डिंग के मामले में गिरफ्तारी से रोक लगाने से इनकार कर दिया था.

न्यायमूर्ति सुरेश कुमार कैत और न्यायमूर्ति मनोज जैन की बेंच ने अनुरोध संबंधी आम आदमी पार्टी (आप) नेता केजरीवाल के आवेदन को 22 अप्रैल को आगे के विचार के लिए सूचीबद्ध किया पीठ ने कहा,हमने दोनों पक्षों को सुना है और हम इस स्तर पर संरक्षण देने के लिए इच्छुक नहीं हैं। प्रतिवादी जवाब दाखिल करने के लिए स्वतंत्र है।
अंतरिम राहत के लिए आवेदन केजरीवाल की उस याचिका का हिस्सा है जिसमें पूछताछ के लिए उन्हें जारी किए गए प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के समन को चुनौती दी गई है। केजरीवाल ने ईडी द्वारा जारी नौवें समन के मद्देनजर अदालत का रुख किया है। नौवें समन में केजरीवाल को गुरुवार को पेश होने के लिए कहा गया था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here