मुंबई हवाई अड्डे पर कस्टम विभाग ने दो लोगों के अंडरवियर से 5.54 करोड़ का सोना जब्‍त किया

Mumbai)। छत्रपति शिवाजी महाराज इंटरनेशनल एयरपोर्ट (Chhatrapati Shivaji Maharaj International Airport) पर मुंबई कस्टम्स विभाग (Mumbai Customs Department) ने अंडरवियर और शरीर में छिपाकर लाया गया सोना जब्त किया है। इसके साथ ही पुलिस ने दो लोगों को गिरफ्तार भी किया है। बरामद सोने की कुल कीमत 5.54 करोड़ रुपये बताई जा रही है। यह बरामदगी अधिकारियों ने यात्रियों की चेकिंग के दौरान की।

जानकारी के मुताबिक, मुंबई कस्टम ने 7.80 किलो से ज्यादा सोना और इलेक्ट्रॉनिक्स जब्त किया है, जिसकी कीमत 5.54 करोड़ रुपये है। जो शख्स इसे अपने अंडरवियर में छिपाकर लाया था वह इसे एक छड़ी के रूप में लाया था। बताया यह भी जा रहा है कि गिरफ्तार शख्स के पास से विदेशी मुद्रा भी बरामद हुई है।

आपको बता दें कि इससे पहले मुंबई एयरपोर्ट पर कस्टम विभाग ने नूडल्स के पैकेट में छिपाए गए हीरे और शरीर के अंगों में छिपाया गया सोना जब्त किया था। हीरे और सोने की कुल कीमत 6.46 करोड़ रुपये बताई जा रही है। सीमा शुल्क विभाग के एक अधिकारी ने जानकारी देते हुए पीटीआई को बताया कि सप्ताह के अंत में 4.44 करोड़ रुपये का 6.815 किलोग्राम सोना और 2.02 करोड़ रुपये के हीरे जब्त कर चार यात्रियों को गिरफ्तार किया गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here