एकेएस विश्वविद्यालय की एनएसएस द्वारा स्वच्छता रैली एवम् सफाई कार्यक्रम, स्वच्छता ही सेवा 2024 अभियान

सतना,मध्यप्रदेश।।महात्मा गांधी और लाल बहादुर शास्त्री के जन्म दिवस के अवसर पर स्वच्छता ही सेवा 2024 अभियान मनाया गया इसके तहत एकेएस विश्वविद्यालय की राष्ट्रीय सेवा योजना (एनएसएस) इकाई ने स्वच्छता संदेश रैली का आयोजन किया। रैली गोद ग्राम शेरगंज और अमौधा की मालिन बस्ती में आयोजित की गई।

रैली का नेतृत्व डॉ. महेंद्र कुमार तिवारी, कार्यक्रम समन्वयक एनएसएस, डॉ. दीपक मिश्रा, कार्यक्रम अधिकारी ने किया। इस आयोजन में एनएसएस के स्वयंसेवकों के साथ-साथ स्थानीय बस्ती के निवासियों ने भाग लिया। रैली का उद्देश्य बस्ती के लोगों को स्वच्छता के महत्व के बारे में जागरूक करना था। स्वच्छता संदेश के साथ-साथ स्वयंसेवकों ने बस्ती में सफाई के लिए प्रेरणा दी, जिससे स्थानीय लोग स्वच्छता के प्रति अपनी जिम्मेदारी को समझ सकें।



रैली के दौरान स्वच्छता का नारा लगाते हुए स्वयंसेवक और बस्ती के लोग एकजुट होकर चल रहे थे, जो कि स्वच्छता के प्रति समुदाय की जागरूकता को बढ़ावा देने का प्रयास था। रैली के बाद अमौधा स्थित थाना सिविल लाइंस परिसर में डॉ.भीमराव अंबेडकर की प्रतिमा के आसपास स्वच्छता अभियान चलाया गया। स्वयंसेवकों ने वहां फैली गंदगी को साफ किया और परिसर को स्वच्छ बनाया। इस गतिविधि ने स्थानीय समुदाय को स्वच्छता की दिशा में एक ठोस कदम उठाने के लिए प्रेरित किया। यह अभियान न केवल स्वच्छता के प्रति जागरूकता बढ़ाने में मदद करता है, बल्कि समाज में स्वच्छता के महत्व को समझाने का भी कार्य करता है। एनएसएस की यह पहल स्थानीय लोगों के बीच स्वच्छता के प्रति जागरूकता फैलाने में सफल रही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here