Chitrakoot news :श्रीराम चरितमानस को राष्ट्रीय ग्रंथ घोषित कराने राष्ट्रीय हस्ताक्षर अभियान का शुभारंभ

सतना,चित्रकूट।। श्रीराम चरित मानस को राष्ट्रीय ग्रंथ घोषित कराने सारे देश में हस्ताक्षर अभियान का संकल्प लेते हुए आषाढ़ मास की अमावस्या तिथि को जय बजरंग सेना द्वारा चित्रकूट स्थित कामदगिरि प्रदक्षिणा का प्रमुख द्वार मंदिर के संचालक संत मदन गोपाल दास के हाथों भगवान श्री कामतानाथ जी के चरणों में हस्ताक्षर पुस्तिका को अर्पित करते हुए

श्रीराम चरितमानस को राष्ट्रीय ग्रंथ घोषित कराने राष्ट्रीय हस्ताक्षर अभियान का शुभारंभ
Image credit satna times

साथ ही जय बजरंग सेना के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं हस्ताक्षर अभियान के राष्ट्रीय संयोजक नितिन उपाध्याय को श्रीरामचरित मानस ग्रंथ भेटकर हस्ताक्षर अभियान का शुभारंभ किया गया। साथ ही चित्रकूट की पवित्र नदी मंदाकिनी के रामघाट में तुलसीदास जी की प्रतिमा पर माल्यार्पण कर भरत मंदिर के महंत दिव्यजीवन दास के नेतृत्व में हस्ताक्षर अभियान का शुभारंभ किया गया।

इसे भी पढ़े – भारत के सांस्कृतिक विकास में गुरुकुल शिक्षा ; एक विवेचनात्मक अध्ययन

इस मौके पर जय बजरंग सेना के राष्ट्रीय अध्यक्ष नितिन उपाध्याय ने कहा कि भगवान श्री कामदनाथ जी कृपा और पूज्य गुरुदेव के आशीर्वाद से श्रीराम चरित मानस को राष्ट्रीय ग्रंथ घोषित कराने आज अमावस्या पर्व पर सारे देश में हस्ताक्षर अभियान का शुभारंभ किया गया है।हमारा लक्ष्य है कि घर घर रामायण,हर घर रामायण मौजूद हो।और सभी इसका नित्य पाठन करें।संत मदन गोपाल दास द्वारा कहा गया कि पूरे विश्व में सर्वाधिक पढ़ा जाने वाला ग्रंथ श्रीराम चरित मानस है।

इसे भी पढ़े – BoycottAdipurush :बंद करो ये कारोबारी धर्म कोई’ ये खेल नहीं, आदिपुरुष का रामायण से दूर दूर तक मेल नहीं…

यह अखंड है।लोग नित्य प्रति इसका पाठ करते हैं।इसलिए हम देश के प्रधान मंत्री जी से मांग करते हैं कि श्रीराम चरित मानस को राष्ट्रीय ग्रंथ घोषित किया जाए।राष्ट्रीय ग्रंथ घोषित किए जाने में आने वाली अड़चनों बावत पूछे जाने पर उन्होंने कहा कि हां वर्तमान समय में कुछ लोगों द्वारा इस पवित्र ग्रंथ का अपमान किया गया है,इसे फाड़ा गया है और जलाया गया है।ऐसे लोगों को हम सकारात्मक ऊर्जा हस्ताक्षर अभियान के माध्यम से संदेश देने का काम करेंगे।

MP में सबसे तेज और भरोसेमंद खबरों के लिए  सतना टाइम्स ऐप को डाऊनलोड करें, इस लिंक पर करें क्लिक

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here