Thursday, May 23, 2024
Google search engine
HomeभोपालBhopal News :बीसीएम 7000 की रिश्वत लेते गिरफ्तार, बकाया राशि का भुगतान...

Bhopal News :बीसीएम 7000 की रिश्वत लेते गिरफ्तार, बकाया राशि का भुगतान कराने के लिए आशा कार्यकर्ता से मांगी थी रिश्वत

Bhopal News :मध्य प्रदेश में भोपाल लोकायुक्त lokayukt bhopal )की टीम ने गुरुवार को सिरोंज स्थित राजीव गांधी स्मृति चिकित्सालय में एक बीसीएम महिला को रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों गिरफ्तार किया है। बीसीएम ने जिले की आशा कार्यकर्ता से नवंबर से बकाया प्रोत्साहन राशि जारी करने के बदले घूस मांगी थी। लोकायुक्त पुलिस ने जाल बिछाया और बीसीएम को सात हजार रुपये की रिश्वत लेते हुए पकड़ा है।

सतना टाइम्स डॉट इन

मामला सिरोंज के राजीव गांधी स्मृति चिकित्सालय का है। वहां पदस्थ बीसीएम संध्या जैन ने ग्राम झुकरहोज की आशा कार्यकर्ता हरिबाई से रिश्वत मांगी थी। लोकायुक्त भोपाल में एसपी को भेजी शिकायत में कहा गया था कि 14 फरवरी को संध्या जैन ने हरिबाई से बकाया राशि जारी करने के एवज में तीन हजार और दो अन्य आशा कार्यकर्ताओं से चार-चार हजार रुपये की रिश्वत मांगी थी। हरिबाई ने इसकी शिकायत लोकायुक्त को की और जाल बिछाया। गुरुवार को सिरोंज स्थित अस्पताल में जब बीसीएम सात हजार रुपये की रिश्वत ले रही थी, तब लोकायुक्त की टीम ने उसे ट्रेस कर लिया।


इसे भी पढ़े – MP Board Exam 2024 :10वीं-12वीं बोर्ड परीक्षा की कॉपियों का मूल्यांकन शुरू, गलती करने पर शिक्षकों के कटेंगे 100 रुपये


शिकायत मिलने पर बिछाया जाल
एसपी को जब पता चला कि बीसीएम ने आशा कार्यकर्ताओं से घूस मांगी है तो उसकी पुष्टि की। जब यह पक्का हो गया कि बीसीएम धमका रही है तो जाल बिछाया गया। निरीक्षक रजनी तिवारी ने शिकायत पर कार्रवाई को आगे बढ़ाया। फिर गुरुवार को विधिसम्मत कार्रवाई करते हुए संध्या जैन पत्नी राहुल जैन (32), निवासी अस्पताल कैम्पस, राजीव गांधी अस्पताल, सिरोंज में उसके कार्यालय में रिश्वत के सात हजार रुपये लेने पर रंगे हाथों पकड़ा। संध्या जैन के विरुद्ध भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम के अंतर्गत कार्रवाई की गई है। लोकायुक्त की टीम में डीएसपी वीरेन्द्र सिंह, निरीक्षक उमा कुशवाह, प्रधान आरक्षक रामदास कुर्मी, राजेंद्र पावन, आरक्षक मनमोहन साहू और हेमेंद्र पटेल भी शामिल थे।

JAYDEV VISHWAKARMA
JAYDEV VISHWAKARMAhttps://satnatimes.in/
पत्रकारिता में 4 साल से कार्यरत। सामाजिक सरोकार, सकारात्मक मुद्दों, राजनीतिक, स्वास्थ्य व आमजन से जुड़े विषयों पर खबर लिखने का अनुभव। Founder & Ceo - Satna Times
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments