Friday, June 14, 2024
Google search engine
Homeमध्यप्रदेशश्रीरामा कृष्णा कॉलेज में व्याप्त समस्याओं को लेकर ABVP सतना ने प्रदर्शन...

श्रीरामा कृष्णा कॉलेज में व्याप्त समस्याओं को लेकर ABVP सतना ने प्रदर्शन कर सौंपा ज्ञापन

सतना,मध्यप्रदेश।। अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद जो कि विश्व का सबसे बड़ा छात्र संगठन है।छात्र हित में प्रवेश परीक्षा परिणाम जैसे उद्देश्यों को लेकर निरंतर 75 वर्षों से कार्यरत है अभाविप श्री रामाकृष्णा कॉलेज इकाई द्वारा कॉलेज में व्याप्त समस्याए जैसे – एक ही बिल्डिंग में तीन कॉलेज को संचालित करना, कॉलेज में किसी भी प्रकार का खेल के मैदान ना होना और ना ही खेल शिक्षक की भर्ती की गई।

प्रवेश करते समय जो फीस विद्यार्थी देता है उसके पश्चात भी कॉलेज प्रशासन अतिरिक्त शुल्क के रूप में 1000 फीस लाइब्रेरी शुल्क बताकर लेता है जो की पूर्णतः गलत है, महाविद्यालय के प्रत्येक फ्लोर में शीतल पेयजल व्यवस्था एवं बाथरूम व्यवस्था कराई जाए, साइंस के विद्यार्थियों के लिए नियमित प्रैक्टिकल लब व लैब से जुड़ी हुई सामग्री उपलब्ध कराई जाए ,गर्ल्स कामन रूम की व्यवस्था कराई जाए।

जिले भर के कॉलेज की स्कॉलरशिप आ गई है परंतु रामा कृष्ण कॉलेज की स्कॉलरशिप क्यों नहीं आई इसका भी जवाब कॉलेज प्रशासन दें ,शासन के आदेश अनुसार कोड 28 के निमित्त अनुभवी प्राध्यापकों की भर्ती की जाए, राष्ट्रीय शिक्षा नीति के अनुसार नए पाठ्यक्रम की नई पाठ्य पुस्तक की व्यवस्था कराई जाए, कॉलेज में अध्यनरत कुछ विद्यार्थियों का यह भी कहना है कि विगत दिवस हमसे खेल खिलौने के निमित्त ₹20 एकत्रित किए गए थे लेकिन उसे ₹20 का क्या हिसाब है क्यों लिया गया और खेल भी नहीं खिलाया गया यह पूर्णता गलत है, यदि यदि कोई भी विद्यार्थी थोड़े समय में भी देरी कर देता है तो विद्यार्थी को क्लासरूम से बाहर कर दिया जाता है, छात्र-छात्राओं के लिए अकाउंट सेक्शन के बाहर तीन व्यवस्था कराई जाए, शासन किस गाइडलाइन के अनुसार कॉलेज 10वीं एवं 12वीं की मार्कशीट अपने विवाह का अध्यक्षों की अलमारी में रखता है, कॉलेज परिसर में एक भी बड़ा गर्ल्स कॉमन रूम की व्यवस्था नहीं है, कॉलेज में डीएलएड में बाहरी राज्यों के विद्यार्थियों को प्रवेश दिया जाता है।

यहां देखे वीडियो – https://www.instagram.com/reel/C7o_Vw4vSoG/?igsh=MWE0eTlqYzJhNXpoNg==

उनसे सिर्फ पैसे लिए जाते हैं ना तो छात्रों की उपस्थिति का कुछ पता रहता है और ना ही प्रैक्टिकल में वह छात्र उपस्थित होते है, यदि कोई छात्र अपनी आवाज उठाने के लिए कॉलेज के प्राचार्य एवं प्राध्यापक से बात करता है तो उसे वह विद्यार्थी को टारगेट किया जाता है क्योंकि पूर्णतः गलत है, स्कॉलरशिप बेस पर एडमिशन लेने वाले विद्यार्थियों पर दबाव न बनाया जाए।, शिक्षकों द्वारा छात्रों को फोन लगाकर धमकी देना भी पूर्णतः गलत है ,ऐसी कई समस्याएं हैं जिनका विरोध विद्यार्थी परिषद ने किया, श्री रामाकृष्ण कॉलेज आफ एजुकेशन पॉलिटेक्निक एंड मैनेजमेंट, कॉमर्स एंड साइंस, लॉ डिपार्टमेंटो के प्राचार्य को अवगत कराया और विद्यार्थी परिषद का कहना है कि यदि जल्द ही इन समस्याओं का निराकरण नहीं किया गया तो विद्यार्थी परिषद छात्र हित में निर्णय लेते हुए उग्र आंदोलन करने के लिए बाध्य होगा जिसका जिम्मेदार कॉलेज प्रशासन होगा ।प्रदर्शन करते हुए ज्ञापन को सफल बनाने में विद्यार्थी परिषद के कार्य करता एवं कॉलेज के छात्र-छात्राएं उपस्थित रहे। प्रदर्शन कर ज्ञापन रामकृष्णा कॉलेज के इकाई अध्यक्ष देवांशु सेन के नेतृत्व में किया गया।

JAYDEV VISHWAKARMA
JAYDEV VISHWAKARMAhttps://satnatimes.in/
पत्रकारिता में 4 साल से कार्यरत। सामाजिक सरोकार, सकारात्मक मुद्दों, राजनीतिक, स्वास्थ्य व आमजन से जुड़े विषयों पर खबर लिखने का अनुभव। Founder & Ceo - Satna Times
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments