डेढ़ माह पहले लापता हुए कपड़ा व्यापारी की हुई थी हत्या, दोस्त ही निकला हत्यारा, हिमांचल प्रदेश से आरोपी को पुलिस ने दबोचा

सतना,मध्यप्रदेश।। सतना शहर निवासी करीब डेढ माह से लापता कपड़ा व्यवसायी प्रकाश लालवानी की हुई थी हत्या। दोस्त ही निकला कातिल,पैसा न देने पर दोस्त ने पत्थर से कुचलकर की थी हत्या।हत्या कर शव को खंडहर नुमा मकान के सेप्टिक टैंक में छुपा कर हो गया था रफूचकर। सतना पुलिस द्वारा हत्या आरोपी को शिमला से किया गया गिरफ्तार।आरोपी परिवार सहित शिमला में किराए का मकान लेकर पुलिस से छुपने की कर रहा था कोशिश।पुलिस ने आरोपी संदीप गौतम को शिमला से किया गिरफ्तार,आरोपी की निशानदेही पर कपड़ा व्यापारी का शव बरामद।

कर्ज से परेशान दोस्त ने दूसरे व्यापारी दोस्त की हत्या कर दी। मामला दस अप्रैल झूले लाल जयंती के दिन का है। उस दिन सतना के कपड़ा व्यापारी प्रकाश लालवानी रहस्यमय ढंग से लापता हो गए थे।परिजनो द्वारा सतना की सिटी कोतवाली में लापता होने की सूचना दी गई थी।जिस पर पुलिस मामले की तफ्तीश कर रही थी। लेकिन कोई सुराग नहीं लग रहा था।इधर लगभग डेढ़ माह से लापता व्यापारी को खोज पाने में सतना पुलिस की नाकामी के चलते सतना का व्यापारी वर्ग अक्रोशित था।

व्यापारियों द्वारा आए दिन धरना प्रदर्शन किए जाते थे।जिसके बाद पुलिस अधीक्षक सतना द्वारा सीएसपी महेंद्र सिंह चौहान के नेतृत्व में एसआईटी टीम गठित की।और आखिरकार पुलिस को सफलता मिल गई। पुलिस द्वारा मृतक के मोबाइल की काल डिटेल के आधार पर जांच आगे बढ़ाई। मृतक की आखिरी लोकेशन बगहा में मिली थी। और आखिरी काल संदीप गौतम से होना पाया गया था। पुलिस द्वारा संदेह के आधार पर संदीप को शिमला से गिरफ्तार कर लिया गया।आरोपी की निशानदेही पर कपड़ा व्यापारी प्रकाश लालवानी का शव बगहा के पास बने सेप्टिक टैंक से बरामद कर लिया गया।साथ ही मृतक की मोटरसाइकल पन्ना जिले के सामुदायिक स्वास्थ्य क्रेंद्र से लावारिस हालत में बरामद कर ली गई।आरोपी संदीप गौतम द्वारा भी अपना गुनाह कबूल कर लिया गया।आरोपी की माने तो वो कर्ज से परेशान था, और प्रकाश लालवानी से उधर का ढाई लाख रुपए मांगा था। लेकिन प्रकाश लालवानी द्वारा उधार पैसा देने से साफ मना कर दिया गया था।जिससे अक्रोसित होकर मेरे द्वारा गुस्से में आकर प्रकाश लालवानी की हत्या कर दी गई ,और शव को सेप्टिक टैंक में फेक कर उसके ऊपर मिट्टी डाल दी गई थी।साथ ही बगल के एक ढाबे से ग्रीन कपड़ा लाकर शव को छुपाने की कोशिश की गई थी।इस पूरे मामले में पुलिस द्वारा पिछले डेढ़ माह के दौरान करीब ढाई सौ शहर के सीसीटीवी कैमरे खगाले लेकिन कोई सुराग नहीं मिलाथा। सतना पुलिस की अलग अलग टीमें पांच राज्यों में प्रकाश लालवानी की तलाश करती रही।आखिरकार मुखबिर की सूचना पर संदीप के ऊपर संदेह हुआ और फिर मामले का खुलासा हुआ।पुलिस द्वारा इस मामले में एसआईटी टीम गठित की गई थी। और दस हजार रुपए का इनाम भी घोषित किया गया था।पुलिस द्वारा गिरफ्तार आरोपी को न्यायालय में पेश किया जाएगा और पीआर लेकर आगे की जांच करने की बात कही गई है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here