Satna timez

15 साल की दुल्हन, 30 का दूल्हा; नाबालिग का निकाह कराने वाले मौलाना को पुलिस ने दबोचा

मध्यप्रदेश में नाबालिग लड़कियों की शादी कराने का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है। इंदौर में एक और मामला सामने आया है। एक मौलाना नाबालिग लड़की की शादी एक युवक से करवा रहा था। सूचना पर स्थानीय पुलिस मौके पर पहुंची और आरोपी मौलाना को गिरफ्तार कर लिया।

Satna timez
Satna times

इंदौर के खजराना में मौलाना महबूब रजा एक किशोरी का निकाह करवा रहा था। किशोरी की उम्र सिर्फ 15 साल थी, जबकि युवक 30 साल का था। मौलाना दोनों का निकाह करवाने की कोशिश कर रहा था। आसपास के लोगों ने इस मामले की सूचना दी, जिस पर पुलिस हरकत में आ गई।

आनन-फानन में खजराना थाने की पुलिस घटनास्थल पर पहुंची और निकाह रुकवा दिया। इस दौरान पुलिसकर्मियों ने मौलाना महबूब रजा पुत्र सुल्तान आलम को गिरफ्तार कर लिया। अब पुलिस मौलाना को कोर्ट में पेश करके जेल भेजेगी। साथ ही जिला प्रशासन ने नाबालिग लड़की को सही सलामत घर भेज दिया।

पुलिस अब मामले की छानबीन कर रही है। पुलिस यह पता लगा रही है कि नाबालिग लड़की के घर वालों की रजामंदी से यह निकाह हो रहा था या फिर यह कोई धर्मांतरण का मामला तो नहीं है। टीम हर एंगल से इस मामले की जांच करेगी। अगर कोई और भी इस मामले में शामिल पाया गया तो उसे भी गिरफ्तार किया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *