UPSC Recruitment 2023: संघ लोक सेवा आयोग ने अधिकारी पदों पर निकाली भर्ती, इतनी रहेगी सैलरी, यहां से करे आवेदन

Image credit by google

नई दिल्ली: Sarkari Naukri: UPSC Recruitment 2023:  संघ लोक सेवा आयोग (UPSC) ने अधिकारी पदों पर भर्ती निकाली है।UPSC ने स्पेशलिस्ट ग्रेड 3 और अन्य पदों पर भर्ती के लिए उम्मीदवारों से आवेदन आमंत्रित किए हैं. आवेदन की प्रक्रिया 21 अगस्त से शुरू है. योग्य और इच्छुक उम्मीदवार यूपीएससी की आधिकारिक वेबसाइट upsc.gov.in के माध्यम से  इस भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं. इन पदों के लिए आवेदन करने की अंतिम तिथि 31 अगस्त, 2023 तक है. उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे यूपीएससी भर्ती आवेदन फॉर्म को ध्यान से भरें अन्यथा किसी तरह की गलती होने पर उम्मीदवार की उम्मीदवारी रद्द कर दी जाएगी.

Image credit by google

UPSC Recruitment 2023: नोटिफिकेशन देखें

UPSC Recruitment 2023: रिक्तियों का विवरण

यूपीएससी इस भर्ती प्रक्रिया के जरिए स्पेशलिस्ट अधिकारिक के कुल 30 पदों को भरेगा. इसमें पोस्ट हार्वेस्ट टेक्नॉलिजस्ट पद के लिए 1 पद, सीनियर साइंटिफिक असिस्टेंट के लिए 5 पद, डिप्टी सेंट्रल इंटेलीजेंस ऑफिसर के लिए 4 पद, जूनियर साइंटिफिक ऑफिसर के लिए 1 पद और स्पेशलिस्ट ग्रेड 3 के 19 पद हैं.

इसे भी पढ़े – BJP ने एमपी और छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव के लिए उम्मीदवारों की पहली सूची की जारी

UPSC Recruitment 2023: शैक्षणिक योग्यता और उम्र सीमा

आयोग ने कई तरह के पदों पर भर्ती निकाली है, इसलिए इन पदों पर शैक्षणिक योग्यता और आयु सीमा अलग-अलग है. उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे यूपीएससी नोटिफिकेशन को ध्यान से देखें और आवेदन से पहले अपनी योग्यता की जांच कर लें.

MP में सबसे तेज और भरोसेमंद खबरों के लिए सतना टाइम्स ऐप को डाऊनलोड करें, इस लिंक पर करें क्लिक

UPSC Recruitment 2023: आवेदन शुल्क

यूपीएससी की इस नौकरी के लिए म्मीदवारों को केवल 25 रुपये का शुल्क देना होगा. वहीं एससी/एसटी/पीडब्ल्यूबीडी/महिला उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क के भुगतान से छूट दी गई है. आवेदन शुल्क का भुगतान एसबीआई की किसी भी शाखा में नकद या नेट बैंकिंग सुविधा का उपयोग करके या वीज़ा/मास्टर/क्रेडिट/डेबिट कार्ड/यूपीआई के जरिए शुल्क का भुगतान करना होगा.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here