Today Rashifal: राशि के अनुसार कैसा बीतेगा आपका दिन, देखें आज का राशिफल

सतना टाइम्स डॉट इन

Today Rashifal: राशि के हिसाब से कैसा रहेगा आज का आपका दिन, देखे आज का राशिफल राशिफल के अनुसार 8 फरवरी 2024, गुरुवार का दिन महत्वपूर्ण है. ग्रहों की चाल के मुताबिक कल के दिन वृषभ राशि वालों को कल अपने व्यापार को आगे बढ़ाने के लिए सोचेंगे, कि क्या करें क्या ना करें, कल सिंह राशि वाले दूसरे की भावनाओं को समझने के साथ-साथ उनकी व्यस्तता को भी समझना होगा. सभी राशि के लोगों के लिए गुरुवार का दिन कैसा रहेगा? आइए जानते हैं सभी 12 राशियों का कल का राशिफल

सतना टाइम्स डॉट इन

मेष राशि- कल का दिन थोड़ा सा सावधानी से भरा हुआ रहेगा. नौकरी करने वाले जातकों की बात करें तो आप अपने दफ्तर में थोड़ी सी सावधानी बरतें, आलस ना करें, आलस करने से बने हुए काम भी कल  बिगड़ सकते हैं,  जिसके कारण आपको आपके अधिकारियों से डांट भी खानी पड़ सकती है.  व्यापार करने वाले जातकों की बात करें तो यदि आपने अपने कारोबार से संबंधित कोई लोन लेने का प्लान किया था तो कल आपके लोन से संबंधित कार्य बन सकते हैं.  युवा जातको की बात करें तो युवा जातक कल महत्वपूर्ण विषयों में किसी भी प्रकार की नकारात्मकता से दूर रहे,

समझदारी से कोई भी फैसला ले, तभी उन्हें सफलता की प्राप्ति मिल सकती है. इस समय बेवजह  की परेशानियों से आप  विपरीत परिस्थितियों से कैसे निकाल पाएंगे. इस बात पर विचार आपको अवश्य करना चाहिए. कल आपकी सेहत की बात करें तो यदि आप मादक वस्तुओं का सेवन करते हैं, तंबाकू,  गुटखा इत्यादि का सेवन करते हैं तो आपके लीवर या किडनी से संबंधित कोई समस्या परेशान कर सकती है.  आप अपने स्वास्थ्य का विशेष रूप से ध्यान रखें.

वृषभ राशि- नौकरी करने वाले जातकों के बात करें तो कल आप अपने दफ्तर पर बेवजह की किसी बात पर चर्चा करने से बचे और ना ही किसी की बुराई करे और ना ही  किसी की बुराई सुने. व्यापार करने वाले जातकों की बात करें तो व्यापारी यदि पार्टनरशिप में किसी प्रकार का कोई व्यापार कर रहे हैं या कोई समझौता कर रहे हैं तो कल आप सावधानी का प्रयोग बहुत अधिक करे, सामने वाला व्यक्ति आपको ठगने का प्रयास भी कर सकता है जिसके कारण आपको परेशानी का सामना भी करना पड़ सकता है. युवा जातकों की बात करें तो कल आप अपने मस्तिष्क पर भी बेवजह का लोड ना रखें.

युवा जातकों के लिए यह बिल्कुल भी ठीक नहीं है. आप बिल्कुल फ्री माइंड होकर अपने करियर की ओर ध्यान दें. कल आपकी पारिवारिक स्थिति की बात करें तो आपकी पारिवारिक स्थिति सामान्य रहेगी. आप कोई भी सामान खरीदते समय यह ध्यान अवश्य रखें कि आप किचन का सामान बहुत अधिक ना खरीदे, आपकी सेहत की बात करें तो आप अपने स्वास्थ्य को लेकर थोड़ा सा सावधान रहे. घर से बाहर थोड़ा सा कम निकले, जरूरत ना हो, तो घर से ही कार्यों को निपटने का प्रयास करें अन्यथा, आपका स्वास्थ्य अधिक बिगड़ सकता है.

मिथुन राशि- कल का दिन ठीक-ठाक रहेगा. नौकरी करने वाले जातकों की बात करें तो कल आप अपने कार्यक्षेत्र में थोड़ा सा सावधान रहे, क्योंकि आप किसी भी कार्य को पूरा करने में कोई जल्दबाजी न करें अन्यथा,  जल्दबाजी के चक्कर में आपको उल्टे परिणाम ही मिल सकते हैं. व्यापार करने वाले जातकों की बात करें तो कल व्यापारी फैशन डिजाइनिंग से संबंधित कार्य करते हैं तो उनको उस कार्य को और अच्छे तरीके से करने की प्रेरणा मिल सकती है. युवा जातकों की बात करें तो युवा जातक कल महिलाओं का सम्मान करें.

किसी का सम्मान करना आपके अच्छे व्यक्तित्व की पहचान कराएगा. कल आप अपने जीवनसाथी की भावनाओं का भी सम्मान करें, उनकी किसी भी बात को ना काटे,  बल्कि उनकी पूरी बात को सुनने के बाद ही उस बात पर कोई प्रतिक्रिया दें. आपकी सेहत की बात करें तो यदि आपको किसी बीमारी के कारण डॉक्टरों ने परहेज करने की सलाह दी है तो आप बहुत अधिक परहेज करें और अपने स्वास्थ्य के प्रति सावधान रहे.

कर्क राशि- नौकरी करने वाले जातकों की बात करें तो कल आप अपनी पर्सनल लाइफ में और प्रोफेशनल लाइफ में ताल मेल बनाकर चलें. तभी आप और लाइफ में आगे बढ़ सकते हैं. घर के कार्यो के बीच में दफ्तर के कार्यों को ना लाएं.  दफ्तर के कार्यों को दफ्तर में ही निपटने का  प्रयास करें.  व्यापार करने वाले जातकों की बात करें तो विद्यार्थी यदि अपने कारोबार से संबंधित कोई फैसला लेना चाहते हैं तो आप सभी महत्वपूर्ण बिंदुओं पर अवश्य ध्यान दें, उसके बाद ही कोई निर्णय ले.  युवा जातकों की बात करें तो युवा जातक  खास तौर के किसी शोध कार्य से जुड़े हुए है तो

अपने क्षेत्र में अच्छा प्रदर्शन करने का प्रयास करें. आपको सफलता की प्राप्ति अवश्य होगी.  आप अपने दांपत्य जीवन में छोटी-छोटी बातों पर तूल ना दे, तभी आपके दाम्पत्य जीवन में सुख शांति बनी रहेगी.  छोटी-छोटी बातों को कल इग्नोर करने का प्रयास करें.  व्यर्थ की चिंताओं से दूरी बनाए रखें. अन्यथा,  किसी भयंकर रोग की चपेट में भी आ सकते हैं,  क्योंकि वैसे भी चिंता चिता के समान होती है,  इसलिए आप किसी भी प्रकार की व्यर्थ की चिंता से दूर रहे, तभी आपकी सेहत में तंदुरुस्ती बनी रहेगी.

सिंह राशि- कल का दिन ठीक-ठाक रहेगा. नौकरी करने वाले जातकों की बात करें तो आपके कार्यालय में आपके पास बहुत अधिक पावर है और आप उसका उपयोग नहीं कर रहे हैं तो उन्हें खासतौर पर अपने क्षमता का बेहतर इस्तेमाल करना चाहिए,  आपके बड़े अधिकारी आपसे बहुत अधिक प्रसन्न रहेंगे. पैतृक व्यापार करने वाले जातकों की बात करें तो पैतृक व्यापार करने वाले जातकों का कल परिवार के लोगों से किसी बात को लेकर मनमुटाव हो सकता है,  इसलिए आप परिवारिक मनमुटाव से बचे रहे,  क्योंकि पैतृक व्यवसाय में सभी सदस्यों को सामान बोलने का अधिकार और समान सुझाव देने का अधिकार है. युवा जातको की बात करें तो युवा जातक को अपने जीवन में सफलता प्राप्त करने के लिए अपना गुरु बनाना होगा.

यदि आपका कोई गुरु नहीं है तो आप अपनी इष्ट देव को गुरु मानकर उनका जाप कर सकते हैं, इससे आपको बहुत अधिक लाभ मिलेगा. आपकी संतान की पढ़ाई लिखाई को लेकर धन अधिक खर्च हो सकता है. थोड़ा सा परेशान हो सकते हैं, इसीलिए आपको बच्चों की पढ़ाई के लिए पैसे का बंदोबस्त पहले से करते हुए चलना होगा अन्यथा,  संतान की  पढ़ाई लिखाई में धन की बाधा आ सकती है. आपकी सेहत की बात करें तो कल आप मलेरिया, फूड प्वाइजनिंग जैसी बीमारियों से थोड़ा सा बच कर रहे, अपने खानपान में संतुलन बढ़ाते हैं, हल्का का खाना खाए,  फल फ्रूट भी खाएं.

कन्या राशि- नौकरी करने वाले जातकों  की बात करें तो कल आपके कार्यक्षेत्र में आपके बोलने की आदत के कारण आपके कई आवश्यक कार्य छोड़ सकते हैं, जिसके कारण आपको नुकसान उठाना पड सकता है, इसीलिए बेहतर रहेगा कि आप रोजाना के कार्यों की लिस्ट अवश्य बना ले. व्यापारियों की बात करें तो व्यापारियों को अपने ग्राहकों से संपर्क बनाए रखनी होंगी, जिससे आप उनसे किसी न किसी माध्यम से कम्युनिकेशन बनाए रखें तो आपके लिए अच्छा रहेगा. अपने परिचित लोगों से समय-समय पर बात करते रहें,

जिससे आपके व्यापार का प्रचार हो सके युवा जातकों की बात करें तो युवा जातक कल डिजिटल करेंसी अर्थात क्रेडिट कार्ड का उपयोग बहुत ही अधिक सीमित मात्रा में करें तो आपके लिए अच्छा रहेगा. कल आप अत्यधिक क्रोध न करें,  अन्यथा, आप किसी परेशानी में फस सकते हैं. स्वास्थ्य की बात करें तो कल आपको मानसिक तनाव लेने से बचना होगा अन्यथा, आपकी तबीयत खराब हो सकती है. मानसिक तनाव स्वास्थ्य के लिए अच्छा नहीं रहता है. अपना ध्यान बांटने के लिए आप अपने मनपसंद कार्यों को कर सकते हैं. जिससे आपका मानसिक तनाव दूर होगा.

तुला राशि- कल का दिन ठीक-ठाक रहेगा.  नौकरी करने वाले जातकों की बात करें तो जो लोग सिविल सर्विस में कार्यरत है उन्हें अपने कार्यालय में अपने उच्च अधिकारियों से ताल बनाकर चलना होगा, अन्यथा, किसी कार्य के न बनने के कारण आपको अपने अधिकारियों से डांट खानी पड़ सकती है.  व्यापार करने वाले जातकों की बात करें तो व्यापारी जातक कल  षडयंत्रों के प्रति सचेत रहे अन्यथा कोई व्यक्ति आपको नुकसान पहुंचाने का प्रयास कर सकता है, जिससे आपके व्यापार में आपको हानि हो सकती है.

युवा जातको की बात करें तो कल युवा जातको का मन किसी बात को लेकर अधिक परेशान हो सकता है जो जातक उन्हें ना पसंद करते हैं वह उन्हें कल बहुत अधिक परेशान कर सकते हैं जिससे युवाओं का मन विचलित हो सकता है.  कल आप सत्संग, हवन कीर्तन , कथा,  धार्मिक पुस्तकों के पठन पाठन पर ध्यान अवश्य दें. आपकी सेहत की बात करें तो जिन जातकों को थायराइड की समस्या परेशान कर रही है वह अपनी सेहत के प्रति थोड़ा सा सावधान रहे तथा कोलेस्ट्रॉल बढ़ने वाली चीज खाने से परहेज करें. तभी आपका शरीर स्वस्थ रह सकता है.

वृश्चिक राशि- नौकरी करने वाले जातकों की बात करें तो कल आप अपनी कार्यक्षेत्र में आने वाली परेशानियों का अनुभव कर सकते हैं कि यह आपके निमंत्रण से ही आई हैं.  व्यापार करने वाले जातकों की बात करें तो व्यापार को लेकर आप यदि कोई समझौता कर रहे हैं तो आप बेहद सावधान रहें. क्योंकि सामने वाला व्यक्ति आपको नुकसान पहुंचा सकता है,  आपको ठगने का प्रयास भी कर सकता है. जिससे आपको आपके व्यापार में हानी का सामना करना पड़ सकता है. युवा जातकों की  बात करें तो युवाओं के लिए कल का दिन उत्तम रहेगा. आप सामाजिक कार्यों से जुड़े हुए हैं तो कल आपको आपकी

मनचाही कार्य को करने का मौका मिल सकता है. आपके काम पर जीवन की बात करें तो आपका जीवन साथी के साथ छोटी-छोटी बातों पर कोई टकराव हो सकता है.आप शांत रहने का प्रयास करें. आप शांत रहकर इस स्थिति को टालने की कोशिश कर सकते हैं. कल आपके स्वास्थ्य की बात करें तो यदि आपको कमर दर्द इत्यादि की परेशानी है तो आप कमर बेल्ट पहन कर रखे तथा झुककर कार्य न करें,थोड़ी-थोड़ी एक्सरसाइज भी अवश्य करें, तभी आपको आराम मिलेगा.

धनु राशि- कल का दिन अच्छा रहेगा नौकरी करने वाले जातकों की बात करें तो कल आपके कार्यक्षेत्र में आपकी समर्पण की भावना बहुत अधिक रहेगी, इसके लिए आप अपना कीमती समय दूसरों को दे सकते हैं. व्यापार करने वाले जातकों की बात करें तो यदि आप अपने व्यापार में धन का निवेश करना चाहते हैं तो आप पहले से अपना बजट बनाकर चले, उसके बाद ही किसी कार्य में धन लगाने का प्लान बनाएं. विद्यार्थियों की बात करें तो विद्यार्थियों को आगे शिक्षा से संबंधित किसी योजना को बनाने के लिए बहुत अधिक मेहनत करनी होगी और

आप उसके लिए कार्य अभी से शुरू कर सकते हैं. आपके लिए यही समय सबसे उचित रहेगा. आपकी सेहत की बात करें तो आपके घर में यदि आपके दादा-दादी नाना नानी या कोई और बुजुर्ग रहते हैं तो आप उनके स्वास्थ्य का विशेष ध्यान रखें. थोड़ी सी भी तबीयत खराब होने पर उनकी सेवा अवश्य करें. उनके स्वास्थ्य को लेकर थोड़ा सा सावधान रहे. थोड़ी सी भी परेशानी होने का डॉक्टर से संपर्क अवश्य करें, क्योंकि परेशानी होने पर उन्हें कमजोरी महसूस हो सकती है.

मकर राशि- नौकरी करने वाले जातकों की बात करें तो कल आप अपनी नौकरी से संबंधित किसी प्रकार की संतोष की भावना से आपका मन प्रभावित रहेगी, जिससे आप मानसिक रूप से आलस और तनाव महसूस कर सकते हैं. व्यापार करने वाले जातकों की बात करें तो व्यापारी कल अपनी आलोचकों को मुंहतोड़ जवाब देने के लिए बहुत अधिक मेहनत करेंगे, जिससे आप अपने व्यापार को बहुत आगे तक लेकर जा सकते हैं और आपको आर्थिक लाभ भी प्राप्त हो सकता है. युवा जातकों की बात करें तो सकारात्मक ऊर्जा और पूरी दृढ़ता के पल पर ही कल युवाओं को सफलता की प्राप्ति हो सकती है, जिससे आपके परिवार का माहौल बहुत अधिक खुशनुमा रहेगा.  युवाओं को इसी मजबूती के साथ अपने रास्ते पर चलना होगा.

तभी उन्हें सफलता की प्राप्ति हो सकती है. घर में सुरक्षा संबंधी एहतियात बरतें, आपके घर में किसी प्रकार की चोरी या कोई कीमती वस्तु गायब हो सकती है, जिसके कारण आप बहुत अधिक परेशान हो सकते हैं,इसीलिए इसका जरूरी उपाय अवश्य करें,  जिन लोगों को लो बीपी की प्रॉब्लम रहती है. उन्हें अपने खान-पान में किसी भी तरह की कोई लापरवाही नहीं बरतनी चाहिए, नहीं तो आपको पेट से संबंधित कोई समस्या बहुत अधिक परेशान कर सकती है.

कुंभ राशि- कल का दिन ठीक-ठाक रहेगा. नौकरी करने वाले जातकों की बात करें तो कल आप अपने दफ्तर में अपने सहकर्मियों के साथ ही अपने अधिकारियों के साथ किसी भी प्रकार के वाद विवाद से दूर रहे  अन्यथा, अनावश्यक बातचीत किसी विवाद का रूप ले सकती है और आपको नौकरी में परेशानी का सामना करना पड़ सकता है. व्यापार करने वाले जातकों की बात करें तो व्यापारी को यदि मौसम ऐसी अपने व्यापार मे नुकसान का सामना करना पड़ रहा है, तो आप नुकसान को कम करने के लिए कुछ प्लानिंग कर सकते हैं,

इससे आपका नुकसान रुक सकता है. युवा जातकों की बात कर रहे हैं तो कल आप शिक्षा प्राप्त करने के लिए किसी अच्छी यूजफुल वेबसाइट का उपयोग कर सकते हैं,  जिससे आप अपनी पढ़ाई अच्छे तरीके से कर सकते हैं. आपके लिए यह उपयुक्त रहेगी. कल आपका दंपति जीवन की बात करें तो यदि पति-पत्नी दोनों अलग-अलग शहरों में रहते हैं तो आप एक दूसरे से फोन पर बातचीत करते रहें. सेहत की बात करें तो यदि आपका स्वास्थ्य बहुत दिनों से खराब चल रहा है तो आपका स्वास्थ्य कल सही हो सकता है.  आपको कल से आराम मिल सकता है.

मीन राशि- नौकरी करने वाले जातकों की बात करें तो कल आप डॉक्टर के कार्यों की गुणवत्ता पर अधिक ध्यान दें, ऑफिस के किसी भी कार्य को बहुत अधिक ध्यानपूर्वक करें, चाहे उस कार्य को करने में आपको देरी हो जाए, परंतु कार्य को करने में किसी प्रकार की कोई गलती ना करें. व्यापार करने वाले जातकों की बात करें तो यदि आप पार्टनरशिप में कोई कार्य करते हैं तो कल आपकी आपके पार्टनर के साथ किसी बात को लेकर अनबन हो सकती है, जिसके कारण आप थोड़ा सा परेशान भी हो सकता हैं,  परंतु आप किसी भी प्रकार की को आगे बढ़ने से

बचे विद्यार्थियों की बात करें तो विद्यार्थी अपनी पढ़ाई में पूरा मन लगाकर मेहनत करें,  तभी उन्हें सफलता की प्राप्ति हो सकती है और परीक्षा के अच्छे परिणाम आ सकते हैं.  कल सेहत की बात करें तो आपके जीवन साथी का स्वास्थ्य यदि बहुत दिनों से खराब चल रहा था. कल उसमें आराम मिल सकता है.  आपकी सेहत की बात करे तो जो भी बीमारियां बहुत समय से परेशान कर रही थी, कल से आपको आराम लग सकता  है.

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे सतना टाइम्स व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ सकते है

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here