Panna Lal Kulfi Wala Pvt. LTD. की शाही कुल्फी का जादू, 100 साल से सबकी पसंद बना हुआ है ये स्वाद

Panna Lal Kulfi Wala Pvt. LTD. : पिंक सिटी के नाम से मशहूर राजस्थान की राजधानी जितनी अपनी भवन निर्माण कला के लिए प्रसिद्ध है, उतनी ही यहां के जायकेदार व्यंजनों के लिए भी जानी जाती है। जयपुर में एक से बढ़कर एक जायकेदार व्यंजन मिलते हैं जिनका स्वाद लोगों की जुबान पर हमेशा बना रहता है। इसी शहर में पन्ना लाल कुल्फी वाला की दुकान (Panna Lal Kulfi Wala Shop) है, जिसकी कुल्फी बेहद मशहूर है। यह दुकान पिछले 100 साल से लोगों को अपनी शाही कुल्फी का स्वाद चखा रही है। पन्ना लाल कुल्फी वाला की दुकान जयपुर के आमेर रोड पर स्थित है। जयपुर के स्थानीय निवासियों के साथ-साथ पर्यटक भी इस दुकान का नाम पूछकर यहां की स्वादिष्ट कुल्फी खाने आते हैं। पन्ना लाल कुल्फी वाला की दुकान पर कुल्फी के साथ ही स्वादिष्ट रबड़ी भी मिलती है।

 

100 साल से चली आ रही पन्ना लाल कुल्फी वाला की दुकान

जयपुर में पन्ना लाल कुल्फी वाला की दुकान (Panna Lal Kulfi Wala Shop) पिछले 100 सालों से चल रही है, जहां लोग शाही कुल्फी का आनंद ले रहे हैं। पन्ना लाल कुल्फी वाला की कुल्फी विशेष तरीके से बनाई जाती है और इसमें सिर्फ शुद्ध दूध का प्रयोग किया जाता है।

कई तरह की कुल्फी और शुगर फ्री रबड़ी

पन्ना लाल कुल्फी वाला की दुकान (Panna Lal Kulfi Wala Shop) में कुल्फी के साथ ही स्वादिष्ट रबड़ी (Panna Lal Kulfi Wala Rabadi) भी मिलती है। यहां की रबड़ी किसी और जगह की तुलना में ज्यादा स्वादिष्ट होती है। इसके अलावा, जो लोग डायबिटीज के मरीज हैं उनके लिए यहां शुगर फ्री रबड़ी भी उपलब्ध है। पन्ना लाल कुल्फी वाला की दुकान पर कुल्फी, मटका कुल्फी, मिल्क रोज, शाही रबड़ी, लच्छा रबड़ी, केसर रबड़ी आदि प्रकार की कुल्फियां और रबड़ी मिलती हैं। यहां की कुल्फी की कीमत 35 रुपए से शुरू होती है और शाही रबड़ी 750 रुपए किलो तक मिलती है।

मशहूर है पन्ना लाल कुल्फी वाला की दुकान

पन्ना लाल की शाही कुल्फी और रबड़ी (Panna Lal Shahi Kulfi Shahi Rabadi) अपने बेजोड़ स्वाद के कारण जयपुर ही नहीं, बल्कि यहां आने वाले पर्यटकों में भी बहुत प्रसिद्ध है। जिसने भी एक बार पन्ना लाल की शाही कुल्फी या रबड़ी चखी, वह इसका दीवाना हो जाता है और बार-बार यहां आकर इसका लुत्फ उठाने की कोशिश करता है। “पन्ना लाल कुल्फी वाला” की दुकान 1923 से अपने बेजोड़ और खास टेस्ट के लिए जानी जाती है। खाने वाले तारीफ करते नहीं थकते। जयपुर घूमने वाला हर पर्यटक जयपुर देखने के अलावा यहां की प्रसिद्ध खाने-पीने की दुकानों पर जरूर आता है। उसी सूची में पन्ना लाल कुल्फी वाला जयपुर में शीर्ष पर आती है और जिसने भी एक बार पन्ना लाल कुल्फी वाला की कुल्फी खाई, वह बार-बार यहां आता है। रवि टांक बताते हैं कि हमारे यहां तैयार होने वाली चीजें 15 से 20 दिन तक खराब नहीं होती हैं।

Social Media Link
Youtube
https://youtube.com/@PannaLalKulfiWala?si=I75eU9NtTOqV-WzT
Facebook
https://www.facebook.com/pannalalkulfiwala.official?mibextid=ZbWKwL

Instagram

https://instagram.com/pannalalkulfiwala?utm_source=qr&igshid=MzNlNGNkZWQ4Mg%3D%3D

Whatsapp
https://whatsapp.com/channel/0029Va9pIKPCnA7pHvL1wW0z
Pinterest
https://pin.it/5UoeKBz
Twitter
https://x.com/PANNALALKULFI?t=SgKkNUfZ67RaikxuR0-DYA&s=09
Linkedin
https://www.linkedin.com/in/panna-lal-kulfi-wala-161b9a295?utm_source=share&utm_campaign=share_via&utm_content=profile&utm_medium=android_app

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here