दिल्ली से सतना आई लीगल टीम ने पतंजलि के नकली तेल के पैंकिंग प्लांट में पुलिस के साथ मारा छापा

Patanjali copyright raid satna

सतना,मध्यप्रदेश।। पतंजलि फ़ूड लिमिटेड (फॉर्मली एस रूचि सोया) कंपनी के प्रसिद्ध ब्रांड “रूचि स्टार, महाकोश” (mahakosh) के नाम और लोगो की कॉपी कर मिलता जुलता फर्जी नाम ऋषि स्टार और महाकासी का इस्तेमाल करने वाली सतना की आशा एंड आशा कंपनी और उसके संस्थापक के खिलाफ छापे मार की कारवाई की गई।

Patanjali copyright raid satna

(Patanjali food limited) पतंजलि फ़ूड लिमिटेड (फॉर्मली एस रूचि सोया) कंपनी के द्वारा निर्मित प्रसिद्ध ब्रांड “रूचि स्टार, महाकोश” रिफाइंड सोयाबीन आयल (refind soyabin oil)  जो की लगभग पिछले 26 वर्षों से बेहतरीन गुणवत्ता व उत्तम क्वालिटी का रिफाइंड सोयाबीन आयल निर्मित कर रहा है, यह एक रजिस्टर्ड ब्रांड है और पूरे भारत वर्ष के अनेक जिले में उपलब्ध है। उसके नाम से मिलते जुलते कुछ फर्जी नाम रिफाइंड सोयाबीन आयल बनवा रहे है और बेच रहे है ।

इस प्रक्रिया में पतंजलि फ़ूड लिमिटेड (फॉर्मली एस रूचि सोया) के (रजिस्टर्ड) ट्रेडमार्क और कॉपीराइट (copyright)  का गलत इस्तेमाल करने पर सतना में आशा आशा ट्रेडर्स रिफाइंड सोयाबीन आयल के निर्माता एवं संस्थापक के खिलाफ क़ानूनी करवाई की गई।


इसे भी पढे – भारतीय टीम को लगा बड़ा झटका, स्टार बल्लेबाज सूर्य कुमार यादव हुए चोटिल


इस संबंध में दिनांक 19-जून -24, को क़ानूनी फर्म नवकार एसोसिएट्स के वकील श्रीमती नम्रता जैन, श्री विजय सोनी द्वारा सतना (मध्य प्रदेश) पुलिस स्टेशन के इंस्पेक्टर के नेतृत्व में, वाणिज्यिक न्यायालय, दिल्ली के आदेश (कोर्ट ऑर्डर) पर सम्बधित फैक्ट्री और गोदाम पर दबिश (Raid) दी गई। निरीक्षण के दोरान नक़ली ब्रांड ऋषि स्टार और महाकाशी का रिफाइंड सोयाबीन आयल, एवं काफ़ी मात्रा में कच्चा माल, लेबल और पैकेजिंग आइटम जप्त (seize) किया गया।

 


इसे भी पढे – Maihar :शेफाली की कला से जीता लोगो का दिल, महज कुछ…


उक्त वाणिज्यिक न्यायालय के आदेश (कोर्ट ऑर्डर) के जारी होते से अब ऋषि स्टार और महाकाशी नाम का रिफाइंड आयल को ख़रीदना, स्टॉक में रखना, बेचना, मार्केटिंग व विज्ञापन करना न्यायालय के आदेश का उल्लंघन होगा एवं उसके ख़िलाफ़ क़ानूनी कारवाई की जावेगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here