कटनी।। आपका गणतंत्र पार्ट्टी् के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष हेतराम वर्मन ने कहा कि रेेेल यात्रा की व्यवस्था में सुधार होना चाहिए रेलवे की यात्रा करने में जो असुविधाएं यात्रियों को हो रही है वह बहुत ही तकलीफ दे हैं।
रेलगाड़ी का टाइम टेबल जो होता है आदमी उस पर दौड़ते हुए आता है स्टेशन में हरदम भीड़ रहती है टिकट यात्रियों को टिकट लेने में लाईन मे भीड मे खड़े होने में कभी-कभी गाड़ी का समय निकल जाता है और यात्रा चूक जाती है क्योंकि टिकट मे इतनी लंबी लाइन रहती है साथ मे लागेज सामान उठाने लेजाने मे समय निकल जाता है। दौडकर गाडी पकडने मे दुर्रघटनाये भी हो जाती है। अभी रेलवे के द्वारा दी जा रही सुविधा आम जनता के हित में नहीं है टिकट विंडो खिड़की खुली रहे जिसको जब भी टिकट लेना है वे ले ,लेकिन गाड़ियों में रेलगाड़ी में हर टीटी के पास टिकट काटने के लिए वह सुविधा होनी चाहिए ताकि चढ़ते समय उससे संपर्क करके और यात्री अपनी टिकट कटा सकते है जैसे मेट्रो बसों में होती है उसी प्रकार रेलगाड़ी में यह सुविधा अनिवार्य है यात्रियों को सुविधा मिलने पर समय से और सही तरीके से रेल की यात्रा करने में सुविधा होती है यात्री हर प्रकार के टैक्स देता है किराए के साथ-साथ इसलिए वह सुविधा पाने का अधिकारी है हम भारत सरकार से खासकर रेल मंत्रालय से यह चाहते हैं की आम जनता की सुविधा के हिसाब से आज के टेक्नोलॉजी से उनको सुविधा मुहैया कराएं।