IND vs BAN : हैदराबाद में सूर्या की सेना ने रचा इतिहास

IND vs BAN : हैदराबाद में सूर्या की सेना ने रचा इतिहास
IND vs BAN : हैदराबाद में सूर्या की सेना ने रचा इतिहास

IND vs BAN : हैदराबाद के राजीव गांधी अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम में खेले गए भारत और बांग्लादेश के बीच तीसरी T20 मुकाबले में भारत ने इतिहास रच शानदार जीत हासिल की. इस मैच में भारतीय टीम ने ढेर सारे रिकॉर्ड अपने नाम किए हैं. बता दे टॉस जीतकर पहले भारतीय टीम ने बल्लेबाजी करने का फैसला किया था. पहले बल्लेबाजी करनी उतरी भारतीय टीम ने बांग्लादेशी गेंदबाजों के धागे के खोल दिए. संजू सैमसन भारतीय बल्लेबाज़ी के स्टार रहे, सैमसंग ने तूफानी बल्लेबाजी करते हुए शानदार शतक भी जड़ा.

बता दे पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम ने बांग्लादेश के सामने 298 रनों का असंभव दिखने वाला लक्ष्य रख दिया. जिसके जवाब में उतरी बांग्लादेश की टीम महज 164 रन ही बना सकी. भारतीय टीम की तरफ से संजू सैमसन ने 111, सूर्यकुमार यादव ने 75 तो वही हार्दिक पांड्या ने 47 रन बनाए. वहीं लक्ष्य का पीछा करने उतरी बांग्लादेश की तरफ से तौहीद हिरदॉय ने 63,लिटोन दास ने
42 तो वही तंजीद हसन ने 15 रन बनाएं. बात करें भारतीय गेंदबाजी की तो भारत की तरफ से रवि बिश्नोई को तीन, मयंक यादव को एक तो वही वाशिंगटन सुंदर को एक विकेट मिला.

इस मैच में भारतीय टीम ने T20 में अब तक आपने सर्वाधिक स्कोर बनाया, इस जीत के साथ भारत ने यह सीरीज 3–0 से जीत बांग्लादेश को क्लीन स्वीप कर दिया. इस मैच में मैन ऑफ द मैच का खिताब सूर्यकुमार यादव को मिला जिन्होंने तूफानी शतकीय पारी खेली थी.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here