Singrauli News :सिंघी वाटरफाल में डूबा युवक,तलाश में जुटी पुलिस ,दर्जनभर युवक गये थे पिकनिक मनाने

Image credit by social media

सिंगरौली।। जिले के दूरस्थ अंचल उप तहसील बगदरा के रेही पंचायत में स्थित सिंघी वाटर फाल में पिकनिक मनाने गये एक युवक के गहरे पानी में डूबने की खबर से अंचल में सनसनी फैल गयी। घटना की सूचना मिलते ही पुलिस चौकी बगदरा एवं स्थानीय ग्रामीण गायब युवक की तलाश में जुट गये हैं। रात होने की वजह से रेस्क्यू का कार्य रोक दिया गया। कल शुक्रवार की अलसुबह से फिर से रेस्क्यू किया जायेगा।

Image credit by social media

जानकारी के मुताबिक ग्राम पंचायत नेवारी के राजकुमार बैस पिता पन्नालाल बैस उम्र 32 वर्ष ने अपने साथी रामानुज बैस, महेन्द्र, राकेश, आशीष, नीरज, पुष्पराज, रामलल्लू सहित दर्जनभर मित्रों के साथ गुरूवार की दोपहर सिंघी वाटरफाल में पिकनिक मनाने गये हुए थे। जहां सभी युवक पिकनिक मनाने के बाद स्नान कर रहे थे और स्नान कर जब अन्य युवक चलने लगे तो राजकुमार बैस नजर नहीं आया।

इसे भी पढ़े – राज्यमंत्री की उपस्थिति में विद्युत कम्पनी, खाद्य, कृषि विभाग की समीक्षा बैठक,सांसद ने कहा जिले के सभी खराब ट्रांसफार्मर को बदलकर सक्रिय करें

बताया जा रहा है कि राजकुमार बैस के साथी तलाश में जुट गये। लेकिन जब कोई खोज खबर नहीं लगी तो इसकी सूचना बगदरा चौकी प्रभारी सूरज सिंह को दी गयी। जानकारी मिलते ही चौकी प्रभारी अपने स्टाफ एवं आस-पास के ग्रामीण तैराकों को लेकर घटना स्थल पहुंच गये। बताया जा रहा है कि दोपहर 3 बजे से सिंघी वाटर फाल व आस-पास के स्थानों में राजकुमार की तलाश की जा रही थी फिर भी उसका कोई सुराग नहीं मिला। अंधेरा होने के चलते रेस्क्यू ऑपरेशन रोक दिया गया है। कल शुक्रवार की सुबह फिर से रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू किया जायेगा।

इसे भी पढ़े – सतना में 5 साल की मासूम के साथ रेप, जेल से बाहर आते ही आरोपी ने किया मासूम से रेप

सुरक्षा के नहीं हैं कोई उपाय

रेही ग्राम पंचायत के जंगल में सिंघी वाटरफाल स्थित है। जहां इसका देख-रेख अभ्यारण्य बगदरा अमला करता है। बगदरा अंचल का यह स्थान पिकनिक की दृष्टि से बेहद खूबसूरत एवं पेंड़ों की वादियों के साथ मनमोहक दृश्य है। सिंघी वाटरफाल पहुंच लोग कुछ घण्टे जरूर बिताते हैं और आनंद भी लेते हैं। बताया जा रहा है कि यह मनमोहक स्थान होने के बावजूद अभी अभ्यारण्य अमले के द्वारा सुरक्षा के कोई ठोस इंतजामात नहीं किया गया है। फाल के आस-पास आने जाने के लिए कुछ रास्तों को सुगम बनाया गया है लेकिन गहरे पानी में जाने से रोकने के लिए इंतजामात नहीं हैं जिसके चलते यह हादसा हुआ है।

इसे भी पढ़े – Chitrakoot News :अधिक श्रावण मास में सदगुरु महिला मण्डल ने किया रामायण का मास पारायण

राजकुमार के परिवारजनों की पथरा गईं आंखें

ग्राम नेवारी निवासी राजकुमार बैस के अचानक सिंघी फाल से गायब हो जाने और स्नान के बाद वापस घर न आने पर जब इसकी खबर राजकुमार के परिजनों को मिली तो वे दौड़े-दौड़े घटना स्थल पर पहुंचे। जहां राजकुमार को तलाशने के लिए उनके परिवारजनों के चारों तरफ नजरें घूमती रहीं। जैसे-जैसे दिन ढल रहा था परिजनों की धड़कनें बढ़ती जा रही थीं वहीं उनके परिवार वालों का रो-रोकर बुरा हाल है। वहीं राजकुमार की तलाश के लिए परिवारजनों की आंखें पथरा गयी हैं।

MP में सबसे तेज और भरोसेमंद खबरों के लिए सतना टाइम्स ऐप को डाऊनलोड करें, इस लिंक पर करें क्लिक

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here