Singrauli News :NCL का कोयला उत्पादन, प्रेषण व अधिभार हटाव में शानदार प्रदर्शन जारी

एनसीएल का कोयला उत्पादन, प्रेषण व अधिभार हटाव में शानदार प्रदर्शन जारी
सतना टाइम्स डॉट इन

Singrauli News :कोल इंडिया लिमिटेड की सिंगरौली स्थित प्रमुख अनुषंगी कंपनी नॉर्दर्न कोलफील्ड लिमिटेड राष्ट्र की ऊर्जा आत्मनिर्भरता के आलोक में कोयला उत्पादन, प्रेषण व अधिभार हटाव में नए मुकाम हासिल कर रही है।एनसीएल ने फ रवरी माह के अंत तक 135 मिलियन टन कोयला उत्पादन के वार्षिक लक्ष्य के सापेक्ष 5.38 प्रतिशत की वार्षिक वृद्धि के साथ 125.95 मिलियन टन कोयला उत्पादन व 3.7 प्रतिशत की वार्षिक वृद्धि के साथ 126.86 मिलियन टन कोयला प्रेषण कर लिया है।

एनसीएल का कोयला उत्पादन, प्रेषण व अधिभार हटाव में शानदार प्रदर्शन जारी
सतना टाइम्स डॉट इन

इसी क्रम में अधिभार हटाव में भी शानदार प्रदर्शन करते हुए एनसीएल ने वित्त वर्ष 2023-24 में अभी तक तक 465 मिलियन क्यूबिक मीटर अधिभार हटाया है। साथ ही एनसीएल ने फ रवरी माह के अंतिम दिन 29 फ रवरी में अधिभार हटाव में नया रिकार्ड बनाया। कंपनी ने फ रवरी माह के अंत में अभी तक का सबसे अधिक एक दिन में 18.07 लाख मिलियन क्यूबिक मीटर अधिभार हटाया है। देश की ऊर्जा जरूरतों को पूरा करते हुए फरवरी माह के अंत तक एनसीएल ने अपने कुल प्रेषण का लगभग 89 प्रतिशत कोयला बिजली घरों को प्रेषित किया है।

एनसीएल द्वारा बिजली घरों को अभी तक 112.69 मिलियन टन कोयला भेजा गया है। इस अवसर पर सीएमडी एनसीएल मनीष कुमार ने एनसीएल के उल्लेखनीय प्रदर्शन के लिए टीम एनसीएल को बधाई दी और इस उपलब्धि का श्रेय एनसीएल टीम की कड़ी मेहनत, जुनून और दृढ़ संकल्प को देते हुए कहा कि भविष्य में भी एनसीएल नई ऐतिहासिक उपलब्धि हासिल करती रहेगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here