Singrauli News :वाहन पार्किंग की समस्या से जूझ रहा बैढऩ शहर, सड़क किनारे वाहन हो रहे पार्क

Singrauli news mp

SINHRAULI NEWS MP :जिला मुख्यालय बैढऩ में न्यायालय के आस-पास को छोड़ दें तो कहीं पर भी वाहन पार्किंग की व्यवस्था नहीं है जिसके चलते सड़क पर यहां-वहां खड़ा करने के लिए चालक मजबूर हो जाते हैं। आरोप है कि नगर निगम वाहन पार्किंग व्यवस्था करने के लिए गंभीर नहीं है और वही इस पर विचार नहीं कर रहा है।

Singrauli news mp

गौरतलब है की नगर निगम मुख्यालय बैढऩ में वाहन पार्किंग की व्यवस्था आज तक मुहैया नहीं कर पाया है। जिला न्यायालय के आस-पास को छोड़ दें तो कहीं पर भी वाहन पार्किंग नहीं है। लिहाजा अधिकांश वाहन सड़क पर ही पार्किंग कर दिए जाते हैं जिसके चलते यातायात पुलिस एवं वाहन चालकों के बीच आये दिन बादविवाद होना आम बात है। यह समस्या आज की नहीं है काफी दिनो से बनी हुई है। बैढऩ शहर में वाहन पार्किंग बनाए जाने के लिए कई बार प्रबुद्ध नागरिकों ने मांग भी किया।


इसे भी पढ़े – फ़िल्मो में खलनायक की भूमिका में पीजी झाँटू अब से अन्ना मुरली कहे जाएँगे


लेकिन नगर पालिक निगम के महापौर से लेकर अधिकारियों ने कभी जहमत ही नहीं उठाई यदि नगर निगम का प्रबंधन वाहन पार्किंग व्यवस्था को लेकर गंभीर होता तो अब तक में अंबेडकर चौक ताली बिलौंजी माजन मोड़ के आस-पास वाहन पार्किंग व्यवस्था हो जाती। आरोप लगाया जा रहा है कि वाहन पार्किंग व्यवस्था सुलभ कराने के लिए परिषद की बैठकों में पार्षद गणों के द्वारा मुद्दा भी नहीं उठाया जाता यदि पार्षद भी इस मसले को जोर-जोर से उठाते तो कुछ न कुछ विकल्प जरूर निकल आता अभी तो ठीक है आने वाले दिनों में वाहनों की संख्या और बढ़ेगी। ऐसे में बैढऩ शहर में रोजाना जाम लगना आम बात हो जाएगी। नगर के प्रबुद्ध नागरिकों का मानना है कि यदि नगर निगम प्रबंधन अभी से नहीं चेता तो आने वाले दिनों में और ज्यादा समस्याएं झेलनी पड़ेगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here