फुल्की बेचने वाला पहनता है दो किलो सोने के जेवर, इंदौर के गोल्डमैन की कहानी

Image credit by social media

वैसे तो मध्य प्रदेश में इंदौर की चर्चा स्वच्छता के लिए होती है, तरह तरह के जायके लिए होती है, लेकिन इस शहर की चर्चा अब गोल्ड मैन की वजह से भी होती है. यह गोल्ड मैन कोई और नहीं, यहां के सर्राफा बाजार में कुल्फी विक्रेता बंटी यादव हैं. वह बचपन से ही सोने के कई किलो जेवर पहन कर अपनी दुकान लगाते हैं. इसलिए दूर दूर से लोग उनके पास ना केवल कुल्फी खाने के लिए आते हैं, बल्कि बड़ी संख्या में लोग उनके पास सेल्फी और फोटो खिंचाने के लिए भी आते हैं.

Image credit by social media

बंटी यादव इंदौर के सर्राफा चौपाटी में अपनी दुकान लगाते हैं. कहते हैं सर्राफा बाजार में सोने-चांदी का व्यवसाय खूब होता है. इस बाजार में बैठकर उन्हें भी एक बार चश्का लगा और हर साल एक जेवर खरीद कर अपने शरीर पर धारण करने लगे. इस समय उनके पास दो किलो सोने के जेवर हैं. यह सारा जेवर पहन कर अपनी दुकान लगाते हैं.

बंटी यादव के मुताबिक जेवर पहनने की शुरुआत उन्होंने अंगूठी से की. पहली सभी अंगुलियों में अंगूठी पहनी, फिर चेन और कड़े आदि बनवाकर पहनते चले गए. इस समय उनके गले में एक दो नहीं, आधा दर्जन से अधिक चेन और हाथ में कड़े व ब्रेसलेट हैं. यहां तक कि उन्होंने अपने दांत भी सोने का बनाकर लगवाया है.

बंटी यादव कहते हैं कि एक बार उनका दांत टूट गया था. उस समय उन्होंने सोने का दांत बनवाकर लगवा लिया था. वह कहते हैं उनकी कुल्फी का स्वाद तो है ही, लोग फोटो खिंचाने के लिए भी उनके पास आते हैं और इससे कुल्फी का धंधा जोरों से चल रहा है.

बंटी के मुताबिक बचपन में वह एक ज्वैलर की दुकान पर काम करते थे, वहीं से उन्हें सोने से प्यार हुआ. बाद में वह यहीं पर कुल्फी बेचने लगे. बंटी कहते हैं कि इतना सोना पहनने के बाद भी उन्हें कोई दिक्कत नहीं है. रात को 12 बजे के बाद तक बाजार में चहलपहल रहती है. वहीं जब वह घर जाते हैं तो उनके साथ उनके कर्मचारी भी मौजूद रहते हैं. इसके अलावा बाजार में दुकान के पास ही थाना और पुलिस चौकी भी है.

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे सतना टाइम्स एप को डाऊनलोड कर सकते हैं। यूट्यूब पर

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here