Satna News :एकेएस में खनन और इंजीनियरिंग एक्सपो 2024, कार्यक्रम मिनिस्ट्री ऑफ़ कोल द्वारा समर्थित

फ़ोटो सतना टाइम्स डॉट इन

सतना।। इंटरनेशनल कॉन्फ्रेंस आन सेफ एंड सस्टेनेबल माइनिंग टेक्नोलॉजी पर एकेएस में 19 से 21 फरवरी तक कार्यक्रम होने जा रहा है यह एकेएस यूनिवर्सिटी और आईएमई जर्नल के संयुक्त तत्वाधान में आयोजित किया जा रहा है।आयोजन में बारह देशों की प्रतिष्ठित संस्था से टेक्निकल पेपर प्रेजेंट होंगे और माइनिंग पर अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर चर्चा होगी। इसी कॉन्फ्रेंस के साथ माइनिंग एक्सपो की भी योजना आकार लेगी। एक्सपो में देश के प्रतिष्ठित 70 माइनिंग कंपनी के स्टॉल भी होंगे जो नवीन तकनीक और नए अंतर्राष्ट्रीय उत्पादों और नव वैज्ञानिक सोच पर अपना विजन स्टॉल्स में प्रदर्शित करेंगे।

फ़ोटो सतना टाइम्स डॉट इन

स्टॉल्स पर नई तकनीक के साथ विशेषज्ञ भी होंगे। इस कार्यक्रम में 300 से ज्यादा डेलीगेट अपने विचारों और तथ्यों के साथ विशिष्ट जानकारियां शेयर करेंगे। इंजीनियरिंग यूथ कॉन्क्लेव 19 और 20 फरवरी को होगा जिसमें सीमेंट टेक्नोलॉजी, कंप्यूटर साइंस एंड इनफॉरमेशन टेक्नोलॉजी,माइनिंग,सिविल इंजीनियरिंग इलेक्ट्रिकल और मैकेनिकल के स्टूडेंट्स सेमेस्टर वैलिडेशन सेरेमनी में शामिल होंगे।औद्योगिक क्षेत्र के रूप में प्रसिद्ध विंध्य क्षेत्र में खान विकास और भूविज्ञान पर भी विशेष जानकारी उपस्थित जनों को प्रदान की जाएगी।

इस बात की जानकारी देते हुए इंजीनियरिंग डीन डॉ.जी.के.प्रधान ने बताया कि इसके पूर्व भी विश्वविद्यालय में बड़ा एक्सपो आयोजन हो चुका है जिसे काफी ख्याति प्राप्त हुई थी। इस आयोजन को विशिष्ट बनाने के लिए अभी से तैयारियां जोर-शोर से प्रारंभ कर दी गई हैं। कार्यक्रम के गोल्ड स्पॉन्सर एनएमडीसी लिमिटेड, टेराटेक और सिल्वर स्पॉन्सर एनसीएल और जीएमडीसी फिलिंग द ग्रोथ है। ओवरसीज पार्टिसिपेंट्स में लुलिया टेकनिशा यूनिवर्सिटी ऑफ ढाका, न्यूवो टेक माइनिंग, हैं। विश्वविद्यालय प्रबंधन ने कार्यक्रम की सफलता की अग्रिम शुभकामना दी है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे सतना टाइम्स व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ सकते है

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here