Satna News :कलेक्टर अनुराग वर्मा ने सोमवार को संपन्न समय-सीमा प्रकरणों की बैठक में जिले में सीएम हेल्पलाइन के बढ़ रहे मामलों की संख्या को गंभीरता से लिया है। उन्होंने जिले में लंबित 21 हजार 339 शिकायतों का निराकरण अभियान मोड में कर इस संख्या को 15 हजार से नीचे लाने के निर्देश दिए हैं।
उन्होंने स्पष्ट किया है कि अगले सप्ताह में विभाग की शिकायतों के निराकरण की संख्या में गिरावट नहीं आने या ग्रेडिंग के दौरान विभाग के ‘डी’ ग्रेड में रहने की स्थिति में विभाग प्रमुख का वेतन काटा जाएगा। बैठक में सीईओ जिला पंचायत डॉ. परीक्षित झाड़े, कमिश्नर नगर निगम अभिषेक गहलोत, एसडीएम नीरज खरे, एसके गुप्ता, सुधीर बेक, एपी द्विवेदी, आरएन खरे, डिप्टी कलेक्टर गोविंद सोनी सहित विभाग प्रमुख अधिकारी उपस्थित थे।
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सोमवार को समीक्षा के दौरान सीएम हेल्पलाइन की 21339 शिकायतें लंबित पाई गई है। जिनमें राजस्व की 4691, महिला बाल विकास की 2003, लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी की 1984, ऊर्जा विभाग की 1826, पुलिस 1317 तथा खाद्य विभाग की 929 शिकायतें शामिल हैं। लगभग 18614 शिकायतें 50 दिवस से अधिक की है। कलेक्टर ने कहा कि सीएम हेल्पलाइन विभाग की दक्षता नापने का महत्वपूर्ण टूल है। सभी विभाग 50 दिन से अधिक और सीएम हेल्पलाइन का निराकरण संतुष्टिपूर्ण तरीके से अभियान स्वरूप करें।
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जिस विभाग की लंबित शिकायतों में वृद्धि परिलक्षित होगी या ‘डी’ श्रेणी में रहेंगे तो उस विभाग के प्रमुख अधिकारी का वेतन काटने की कार्यवाही होगी।लोक सेवा गारंटी के समय बाह्य प्रकरणों में कलेक्टर ने संबंधित विहित अधिकारी को नोटिस जारी करने के निर्देश दिए। इसी प्रकार टीएल की बैठक में बिना सूचना अनुपस्थित रहने पर एसडीएम मझगवां जितेंद्र वर्मा और एआरटीओ संजय श्रीवास्तव को कारण बताओ नोटिस जारी करने के निर्देश दिए।
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जल जीवन के कार्यों की समीक्षा में स्कूल और आंगनबाड़ी के नल कनेक्शन के सुधार नहीं कराए जाने और अब तक सर्वे करने की जानकारी देने पर कार्यपालन यंत्री लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी शरद सिंह को कारण बताओ नोटिस जारी करने के निर्देश दिए गए। कलेक्टर ने कहा कि राशन दुकानों का सभी एसडीएम, सीएमओ, जनपद सीईओ आकस्मिक निरीक्षण प्रारंभ करें और जांच प्रतिवेदन उपलब्ध कराएं।
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