Satna News :जिला पंचायत सीईओ ने टीएल में की समीक्षा कहा CM हेल्पलाईन की D श्रेणी से बाहर आयें, नहीं तो कटेगा वेतन

SATNA NEWS सतना।। सतना सोमवार को समय सीमा प्रकरणों की बैठक में सीएम हेल्पलाईन की समीक्षा के दौरान मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत डॉ. परीक्षित झाड़े ने कहा कि डी श्रेणी में शामिल विभाग ग्रेडिंग के अंतिम समय तक डी श्रेणी से विभाग को बाहर लाये अन्यथा संबंधित प्रमुख अधिकारी का वेतन काटा जायेगा। टीएल बैठक में मुख्यमंत्री लाडली बहना योजना के शेष रहे खातों में डीबीटी सक्रिय करने की कार्यवाही दो दिवस में पूर्ण कराने के निर्देश भी दिये गये।(MP में सबसे तेज और भरोसेमंद खबरों के लिए  सतना टाइम्स ऐप को डाऊनलोड करें, इस लिंक पर करें क्लिक)

Satna News :जिला पंचायत सीईओ ने टीएल में की समीक्षा कहा CM हेल्पलाईन की D श्रेणी से बाहर आयें, नहीं तो कटेगा वेतन
Image credit satna times

इस अवसर पर निगमायुक्त राजेश शाही, अपर कलेक्टर शैलेन्द्र सिंह, एसडीएम आरती यादव, नीरज खरे, सुधीर बैक, राजेश मेहता, सुरेश जादव, डिप्टी कलेक्टर गोविन्द सोनी सहित विभाग प्रमुख अधिकारी, जनपद के सीईओ तथा नगरीय निकायों के सीएमओ उपस्थित रहे।सीईओ जिला पंचायत डॉ. झाड़े ने मुख्यमंत्री लाडली बहना योजना की समीक्षा में कहा कि राज्य शासन के निर्णय अनुसार शीघ्र ही पोर्टल खोलकर 21 वर्ष तक की आयु की हितग्राहियों को लाभान्वित करने पंजीयन शुरू किया जायेगा।सभी नगरीय और जनपद निकाय इसकी भी पूर्व तैयारी रखें।

इसे भी पढ़े – Satna News :12 घंटे में 1552 प्लाटो का सीमांकन-कलेक्टर का नवाचार बना नजीर, Asia Book Of Record ने कहा- असंभव को संभव किया

उन्होंने कहा कि इसके पूर्व मुख्यमंत्री लाडली बहना के डीबीटी सक्रिय विहीन खातों में सक्रिय करने की कार्यवाही दो दिवस में पूर्ण कर लें।सीएम हेल्पलाईन की समीक्षा में सीईओ ने कहा कि सीएम हेल्पलाइन की अंतिम ग्रेडिंग में सिर्फ एक दिन बचा है। अभी 14 हजार 890 लंबित शिकायतों के साथ सतना जिला 21वें पायदान पर है। संतुष्टि करण निराकरण के वेटेज का प्रतिशत भी बहुत कम है।

इसे भी पढ़े – Chitrakoot news :श्रीराम चरितमानस को राष्ट्रीय ग्रंथ घोषित कराने राष्ट्रीय हस्ताक्षर अभियान का शुभारंभ

उन्होंने कहा कि संतुष्टि करण के वेटेज में 1-2 प्रतिशत की बढ़ोत्तरी से रैंक में सुधार हो सकता है। इसके अलावा आदिम जाति जल संसाधन, वन राजस्व, सामान्य प्रशासन, तकनीकी शिक्षा और लोक निर्माण विभाग डी श्रेणी में है। संतुष्टिकरण प्रतिशत बढ़ाकर रैंक में सुधार लाये और संबंधित विभाग डी श्रेणी से बाहर आये नही तो संबंधित अधिकारी का वेतन कटेगा।जल जीवन मिशन की समीक्षा करते हुए सीईओ ने बाणसागर ग्रामीण समूह नल योजना का कार्य धीमा चलने पर अप्रसन्नता जाहिर की। उन्होंने लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी विभाग द्वारा तीन विकासखण्डों में स्कूल और आंगनवाड़ी में दिये गये कनेक्शन की भौतिक सत्यापन रिपोर्ट 15 दिन में प्रस्तुत करने के निर्देश दिये।

इसे भी पढ़े – Satna News :सरकार की नलजल योजना फेल, जिले से 10 किलोमीटर की दूरी पर स्थित गांव का ये हाल

विश्व योग दिवस पर 21 जून को होने वाले योग कार्यक्रमों की समीक्षा में सीईओ ने कहा कि जिले के सभी अमृत सरोवरों पर योग के कार्यक्रम करें।समय सीमा प्रकरणों की बैठक में सीईओ ने सीएम भू-आवासीय अधिकार योजना, खाद्यान्न आवंटन वितरण, प्रधानमंत्री आवास योजना शहरी, ग्रामीण, सीखो-कमाओ योजना, आयुष्मान ग्राम सभा, आईटीआई के प्रवेश प्रक्रिया सहित विभिन्न बिन्दुओं पर समीक्षा की।

MP में सबसे तेज और भरोसेमंद खबरों के लिए  सतना टाइम्स ऐप को डाऊनलोड करें, इस लिंक पर करें क्लिक

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here