सतना न्यूज :भविष्य से भेंट कार्यक्रम में कलेक्टर पहुंचे कन्या हाई स्कूल धवारी, कहा – नये सत्र में मेहनत से पढ़ाई कर लक्ष्य को प्राप्त करें

सतना न्यूज।।नये सत्र में मेहनत से पढ़ाई कर लक्ष्य को प्राप्त करें- कलेक्टर

सतना,मध्यप्रदेश।। ‘स्कूल चले हम’ अभियान के तहत प्रवेशोत्सव के तीसरे दिन भविष्य से भेंट कार्यक्रम के तहत कलेक्टर अनुराग वर्मा गुरुवार को शासकीय कन्या हाई स्कूल धवारी पहुंचे और छात्राओं से संवाद किया। कलेक्टर ने छात्र-छात्राओं के बीच पहुंचकर उन्हें अपनी ओर से कॉपियां, पेन, चॉकलेट और टॉफियां भेंट कर नियमित रूप से स्कूल आने के लिए प्रोत्साहित किया। इस अवसर पर डीपीसी विष्णु त्रिपाठी, जनसंपर्क अधिकारी राजेश सिंह, शाला की प्राचार्य राजवी श्रीवास्तव सहित शिक्षिकायें एवं छात्राएं उपस्थित रहीं।

सतना न्यूज।।नये सत्र में मेहनत से पढ़ाई कर लक्ष्य को प्राप्त करें- कलेक्टर

 कलेक्टर अनुराग वर्मा ने भविष्य से भेंट कार्यक्रम में छात्राओं से संवाद करते हुए कहा कि पढ़ाई केवल स्कूल में ही होती है, ऐसा कतई नहीं है। घर, स्कूल में पढ़ाई के साथ दैनिक जीवन में जो कुछ भी सीखा जाता है, उससे ज्ञान और अनुभव बढ़ता है। व्यक्ति हर समय किसी न किसी व्यक्ति से सीखता है। अच्छे और बुरे ज्ञान की पहचान करें और जो अच्छाइयों का ज्ञान है उसे ही ग्रहण करें। कलेक्टर ने कहा कि शिक्षा के लिए संसाधन महत्वपूर्ण नहीं होते, बल्कि मेहनत और समर्पण की भावना महत्वपूर्ण होती है।



अपने दैनिक जीवन में जो कुछ भी अच्छा सीखें उसे आत्मसात करें। पढ़ाई सिर्फ नौकरी के लिए नहीं करें, नौकरी को बाय प्रोडक्ट के रूप में लें। अध्ययन में स्कूली शिक्षा एक अच्छे कैरियर और भविष्य बनाने की बुनियाद होती है। हम जो भी सीखें उसे अपने जीवन में उतारें। अपने लिए आप जितना अच्छा कर सकेंगे, आपका परिवार, समाज, देश उतना ही बेहतर बनेगा।कलेक्टर ने कहा कि यह समय आपकी जड़ों को मजबूत करने का है। आपकी मेहनत का फायदा परिवार, समाज और देश को भी मिलता है। नए सत्र में और अधिक उत्साह से मेहनत करें और पिछले सत्र में जो मुकाम हासिल नहीं कर पायें, उन्हें प्राप्त करने का प्रयास करें।

डीपीसी विष्णु त्रिपाठी ने बताया कि राज्य शासन के निर्देशानुसार स्कूल चले हम अभियान के प्रवेशोत्सव की तीसरे दिन जिले, विकासखंड के सभी अधिकारी किसी एक स्कूल में जाकर भविष्य से भेंट कार्यक्रम में शामिल हो रहे हैं। ताकि स्कूल के छात्र-छात्राएं उनसे मार्गदर्शन और प्रेरणा लेकर अपना कैरियर बनाएं। अभियान के पहले दिन सभी स्कूल पहुंचे बच्चों को तिलक-गुलाल लगाकर स्वागत कर प्रवेश उत्सव मनाया गया है। प्रवेश उत्सव के दूसरे दिन छात्रों के अभिभावकों को स्कूल में आमंत्रित कर सम्मेलन भी किया गया है। उन्होंने कहा कि सभी छात्र-छात्राएं स्कूलों में नियमित आना प्रारंभ करें। सभी स्कूल खुल गए हैं और नए सत्र की सभी कक्षाएं विधिवत प्रारंभ की जा रही हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here