Rewa News : शिक्षा विभाग के बाबू को 10 हजार रिश्वत लेते लोकायुक्त ने रंगे हाथ पकड़ा

Image credit by google

 REWA NEWS, रीवा।।रीवा लोकायुक्त की टीम ने शिक्षा विभाग में बुधवार को दबिश दी। शिक्षा विभाग के बाबू को 10000 की रिश्वत लेते रंगे हाथ पकड़ा है। 50000 की रिश्वत मांगी गई थी।

Image credit by google

रीवा लोकायुक्त पुलिस ने एक भ्रष्टाचारी बाबू को बेनकाब किया है। बताया गया कि शिक्षा विभाग के जिला कार्यालय के स्थापना विभाग का बाबू निलंबित शिक्षक से बहाली के एवज में 50 हजार रुपए की रिश्वत मांगी थी। प्रथम किस्त के रूप में 5000 रुपए ले चुका था। फिर भी कार्य नहीं कर रहा था। धकहार कर शिक्षक दोबारा डीईओ कार्यालय गया। वहां पता चला कि रिश्वत की रकम कम होने के कारण बाबू कार्य नहीं कर रहा है।

इसे भी पढ़े – Singrauli News :रिमझिम फुहारों के साथ इन्द्र देवता मेहरबान,अन्नदाताओं के चेहरे खिले

ऐसे में दो दिन पूर्व पीड़ित लोकायुक्त एसपी के पास शिकायत लेकर पहुंचा। एसपी ने आवेदन का सत्यापन कराया तो शिकायत सही पाई गई। तब प्लान बनाकर शुक्रवार की दोपहर दूसरी किस्त 10 हजार रुपए लेकर शिक्षक गया। इधर पहले से बाहर खड़ी लोकायुक्त की टीम ने शिक्षक का इशारा देख ट्रैप कर लिया है। आरोपी बाबू को टीम लोकायुक्त कार्यालय लेकर पहुंची है। जहां भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम के तहत मामला दर्ज कर लिया है।

बाबू विजय शर्मा ने ली रकम
लोकायुक्त एसपी गोपाल सिंह धाकड़ ने बताया कि निलंबित शिक्षक रवि शुक्ला निवासी चोरगढ़ी थाना रायपुर कर्चुलियान की शिकायत पर डीईओ कार्यालय में दबिश दी है। वहां बाबू विजय शर्मा को 10 हजार रुपए की रकम के साथ ट्रैप किया गया है। शिक्षक के खिलाफ 21 सितंबर 2013 को तत्कालीन डीईओ उदयभान पटेल ने शिकायत की थी। तब आरोपी जेल गया और जमानत पर बाहर आया।

इसे भी पढ़े – MP :टमाटर पहुंचा 220 के पार,धनिया,मिर्चा पहुंचा 400 रूपये, मध्यम वर्गीय व गरीब परिवार के थाली में गायब हुई हरी सब्जियां, आलू,प्याज से ही भर रहे पेट

27 फरवरी 2023 को न्यायालय से दोष मुक्त
शिक्षक का आरोप है कि तत्कालीन डीईओ ने रंजिशन उसे फंसा दिया था। इसी मामले का केस जिला अदालत में चला। 27 फरवरी 2023 को न्यायालय से दोष मुक्त हो गया। अब बहाली के लिए डीईओ कार्यालय के चक्कर लगा रहा था। जहां डीईओ के नाम की स्थापना शाखा का बाबू रकम मांगा। उसकी मजबूरी बन गई थी। क्योंकि निलंबन के कारण आधी से भी कम सैलरी बन रही थी।

MP में सबसे तेज और भरोसेमंद खबरों के लिए सतना टाइम्स ऐप को डाऊनलोड करें, इस लिंक पर करें क्लिक

कोड वर्ड में लिखे पांच, मतलब हुआ 50 हजाार
रवि शुक्ला का कहना है कि वह प्राथमिक पाठशाला कोष्ठा में पदस्थ रहा है। अब बहाली के लिए डीईओ कार्यालय, कलेक्टर कार्यालय और जेडी कार्यालय के चक्कर काट रहा था। परेशान होकर बाबू से लेन देनकर मामला निपटाने की इच्छा जाहिर की। तब बाबू ने कोड वर्ड में कागज पर पांच लिखकर दिए। बाद में 5 हजार लेकर गया। तब बाबू ने कहा कि 5 का मतलब 50 हजार होता है। 3 अगस्त को 10 हजार दिया था। तब लोकायुक्त ने रंगे हाथ पकड़ा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here