Mp Assembly Election :नरेंद्र सिंह तोमर, प्रह्लाद सिंह पटेल समेत 5 सांसदों का इस्तीफा, कौन होंगे मध्य प्रदेश के अगले मुख्यमंत्री

Image credit by social media

भोपाल. विधानसभा चुनाव में मध्यप्रदेश के रण में भाजपा ने 7 सांसदों को उतारा था। जिसमें से 2 को हार का सामना करना पड़ा। जीते हुए 5 सांसदों ने बुधवार को अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। जिसमें केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर से लेकर प्रहलाद सिंह पटेल तक का नाम शामिल है।

Image credit by social media

5 सांसदों ने दिया इस्तीफा

मध्यप्रदेश में भाजपा 2023 के विधानसभा चुनाव में 7 सांसदों को मैदान में उतारा था। जिसमें से फग्गन सिंह कुलस्ते निवास और गणेश सिंह सतना से सीट से चुनाव लड़कर हार गए। वहीं 5 सांसदों की बेहतरीन जीत हुई है। जिसमें नरेंद्र सिंह तोमर, प्रहलाद सिंह पटेल, रीती पाठक, उदय प्रतापसिंह और राकेश सिंह ने बुधवार को अपने पद से इस्तीफा दे दिया है।


यह भी पढ़े – Singrauli News :प्रदर्शन कर जिला करणी सेना ने सौंपा ज्ञापन,रखी ये मांग


कौन बनेगा मध्यप्रदेश का मुख्यमंत्री

मध्यप्रदेश में अगला सीएम कौन होगा। इसकी चर्चा प्रदेशभर में जोरों पर है। सीएम की दौड़ में वैसे तो कई नाम आ रहे हैं। लेकिन सीएम का फैसला संगठन ही करेगा। इस बार विधानसभा चुनाव में कई दिग्गज नेता शामिल हुए हैं। इ​सलिए कयास भी कई नामों पर लगाया जा रहा है। जिसमें शिवराज सिंह चौहान, नरेंद्र सिंह तोमर, कैलाश विजयवर्गीय, वीडी शर्मा, प्रहलाद पटेल जैसे नामों पर चर्चा चल रही है।


यह भी पढ़े – Rajasthan Assembly Election :राजस्थान के 4 सांसदों ने दिया इस्तीफा, जानें वजह और अब क्या करेंगे?


पहले होगी विधायक दल की बैठक

कहा जा रहा है कि मध्यप्रदेश, राजस्थान और छत्तीसगढ़ में पहले विधायक दल की बैठक होगी। जिसमें भाजपा के पर्यवेक्षक भी शामिल होंगे। इस बैठक में विधायकों से भी चर्चा कर सहमति ली जाएगी। तब जाकर कहीं सीएम के नाम का फैसला होगा। संभावना है कि यह काम सन्डे तक हो जाएगा। इसके बाद जल्द ही शपथ ग्रहण समारोह होगा। जिसमें सीएम की कुर्सी फायनल हो जाएगी।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे सतना टाइम्स एप को डाऊनलोड कर सकते हैं। यूट्यूब पर सतना टाइम्स के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here