MP : भगवान परशुरामजी की जयंती पर सीएम शिवराज ने की घोषणा कहा :भगवान परशुराम की जन्मस्थली जानापाव में बनाया जाएगा परशुराम लोक और धाम, मप्र में बनेगा ब्राह्मण कल्याण बोर्ड

इंदौर। परशुराम जयंती (Parshuram Jayanti) के अवसर पर मुख्यमंत्री शिवराज (CM Shivraj) आज इंदौर के महू स्थित भगवान परशुराम की जन्मस्थली जानापाव कुटी पहुंचे. जहां भगवान परशुराम के दर्शन किए और सभा को संबोधित किया. मुख्यमंत्री शिवराज ने कहा कि भगवान परशुराम जन्म स्थली जानापाव में भी महाकाल लोक की तरह परशुराम लोक (Parshuram Lok) बनाया जाएगा. इसके साथ ही परशुराम धाम भी बनाएंगे.

मुख्यमंत्री शिवराज ने घोषणा करते हुए कहा कि भगवान परशुराम की जन्म स्थली जानापाव में परशुराम लोक और परशुराम धाम (Parshuram Lok and Dham) बनाया जाएगा. उन्होंने कहा कि प्रदेश में ब्राह्मण कल्याण बोर्ड बनेगा. भगवान परशुराम जी भगवान विष्णु के छटवे अवतार थे. धर्म की रक्षा एवं दुष्टों के नाश के लिये उनका अवतार हुआ था. मध्यप्रदेश धन्य और गौरवशाली है कि भगवान परशुराम का जन्म हमारे प्रदेश के जानापाव में हुआ.

उन्होंने कहा कि समता समानता लाने के सबसे पहली पहल भगवान परशुराम ने की थी. उन्होंने सबको भूमि उपलब्ध कराने की पहल भी की थी. उनके विचारों को आगे बढ़ाने के लिये हमने तय किया है कि मध्यप्रदेश में अब कोई आवासहीन नहीं रहेगा. भगवान परशुराम शस्त्र एवं शास्त्र के ज्ञाता थे. मुख्यमंत्री ने कहा कि भगवान परशुराम की जन्म स्थली पर 10 करोड़ 59 लाख रुपये के विभिन्न विकास कार्य करवाए जा रहे है. इसके लिये राशि स्वीकृत कर दी गई है.

अपने क्षेत्र की खबर पाने के लिए डाऊनलोड करे सतना टाइम्स एप

सीएम शिवराज ने कहा कि जानापाव में परशुराम लोक और परशुराम धाम भी बनाया जाएगा. इसकी रूपरेखा विद्वानों एवं प्रशासन के साथ मिलकर बनाई जाएगी. मुख्यमंत्री ने जानापाव में चल रहे विकास कार्यों और आगामी समय में कराए जाने वाले कार्यों के संबंध में जानकारी प्राप्त की और उन्होंने कार्य योजना को भी देखा.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here