New Maruti Eeco: Innova को पछाड़ देगा Maruti की 7-सीटर कार, मॉडर्न फीचर्स के साथ माइलेज भी झमाझम

New Maruti Eeco: Innova को पछाड़ देगा Maruti की 7-सीटर कार, मॉडर्न फीचर्स के साथ माइलेज भी झमाझम
Photo credit by Google

New Maruti Eeco : मारुति की 7-सीटर कार इनोवा को देगी मात, आधुनिक फीचर्स के साथ माइलेज भी लाजवाब कार निर्माता कंपनी मारुति ऑटोमोबाइल सेक्टर की काफी पुरानी खिलाड़ी है। मारुति अब तक अपनी कई लग्जरी और एडवांस गाड़ियां लॉन्च कर चुकी है जिन्हें लोग काफी पसंद करते हैं। ऐसे में यह सबसे सस्ती 7-सीटर कार के तौर पर मशहूर है। इस कार का नाम मारुति ईको है जिसे लोगों ने खूब सराहा। तो आइये जानते हैं मारुति ईको के फीचर्स और कीमत के बारे में –

New Maruti Eeco: Innova को पछाड़ देगा Maruti की 7-सीटर कार, मॉडर्न फीचर्स के साथ माइलेज भी झमाझम
Photo credit by Google

मारुति ईको का मॉडर्न लुक

लुक और डिजाइन की बात करें तो मारुति सुजुकी ईको का लुक शानदार होगा। मारुति सुजुकी ईको में आपको पर्याप्त जगह के साथ ज्यादा आराम भी मिलता है। इस वाहन का प्रदर्शन पर व्यावसायिक उपयोग भी होगा। नए मारुति सुजुकी ईको मॉडल के इंटीरियर में कुछ बदलाव देखने को मिले हैं। इसमें कंपनी की फोल्डिंग फ्रंट सीट, केबिन एयर फिल्टर, डोम लाइटिंग और नई बैटरी सेविंग फीचर जैसे फीचर्स देखने को मिलेंगे।

मारुति ईको के दमदार फीचर्स

मारुति ईको में फीचर्स की बात करें तो मारुति ईको में डिजिटल इंस्ट्रूमेंट पैनल, नया स्टीयरिंग व्हील, एयर कंडीशनिंग और हीटिंग के लिए रोटरी कंट्रोल इसके केबिन को थोड़ा अपग्रेड देते हैं। सुरक्षा के लिहाज से, मारुति ईको में इल्यूमिनेटेड हजार्ड लाइट्स, डुअल एयरबैग, इंजन इमोबिलाइजर, इलेक्ट्रॉनिक ब्रेक फोर्स डिस्ट्रीब्यूशन (ईबीडी) के साथ एंटी-लॉक ब्रेकिंग सिस्टम (एबीएस), चाइल्ड लॉक, स्लाइडिंग दरवाजे, रिवर्स पार्किंग सेंसर जैसे उन्नत सुरक्षा फीचर्स मिलते हैं। हैं।

शक्तिशाली मारुति इको इंजन

इस मारुति ईको के इंजन परफॉर्मेंस की बात करें तो इसमें 1.2-लीटर K-सीरीज डुअल-फ्लो VVT पेट्रोल इंजन का इस्तेमाल किया गया है जो 80.76 bhp की पावर और 104.4 Nm का टॉर्क जेनरेट करेगा। यह इंजन मारुति सुजुकी ईको में 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स के सपोर्ट के साथ देखा जा सकता है।

मारुति ईको ने तेजी से कई किलोमीटर की दूरी तय की

मारुति ईको की रेंज की बात करें तो कंपनी का दावा है कि यह कार पेट्रोल मोड में 19.71 किमी प्रति लीटर और सीएनजी वर्जन में 26.78 किमी प्रति किलोग्राम तक की रेंज दे सकती है।

मारुति ईको कीमत

कीमत की बात करें तो मारुति सुजुकी ईको बाजार में 5.25 लाख रुपये की कीमत पर नजर आएगी। यह कार आपको कई रंगों में देखने को मिलेगी जो लोगों को काफी पसंद आती है। मारुति 7 सीटर इनोवा का रुतबा बिगाड़ देगी, आधुनिक फीचर्स के साथ माइलेज भी होगा लाजवाब!

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here