MP Weather Update : ठंड और कोहरे की दोहरी मार ने बढ़ाई परेशानी!

Image credit by Google

MP Weather Update: मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) में मौसम लगातार करवट बदल रहा है. प्रदेश में भलें ही ठंड (Cold) का असर कम हो, लेकिन कोहरे (Fog) ने लोगों की परेशानी बढ़ा दी है. घने कोहरे की वजह से कई शहरों में विजिविलिटी घटकर 50 मीटर से भी कम पहुंच गई. कई जगहों पर कोहरे और ठंड की दोहरी मार देखने को मिली. मौसम विभाग (IMD) ने आने वाले दिनों के लिए अलर्ट जारी किया है. गुना में कोहरा मौत की वजह बन गया, घने कोहरे की वजह से सड़क हादसा हो गया, जिसमें 4 लोगों की मौत हो गई.

Image credit by Google

घने कोहरे के चलते मंगलवार सुबह रायसेन, पन्ना, सतना, दतिया में विजिबिलिटी 50 मीटर से भी कम रही. भोपाल, इंदौर, ग्वालियर, जबलपुर, उज्जैन, विदिशा, खरगोन समेत कई शहरों में भी घना कोहरा देखने को मिला. वहीं मौसम विशेषज्ञों के मुताबिक अगले 2 दिनों तक और घने कोहरे का असर देखने को मिलेगा.

राजगढ़ में सबसे कम तापमान

घने कोहरे ने परेशानी बढ़ी दी है, हालांकि तापमान में कोई खास गिरावट नहीं हुई, जिसकी वजह से फिलहाल कड़ाके की ठंड से राहत मिली हुई है. सोमवार को राजगढ़ जिले में न्यूनतम तापमान दर्ज किया गया, यहां पारा 7 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच गया. वहीं पचमढ़ी में 8, नौगांव में 8, दतिया में 8.2, खरगोन में 8.4, खंडवा में 8.4, रीवा में 9.02, ग्वालियर में 10, जबलपुर में 10, भोपाल में 12.5, इंदौर में 13.02 और रतलाम में 11.2 डिग्री सेल्सियस न्यूनतम तापमान दर्ज किया गया.

aaj ka mausam, mptak, cold, fog, raisen, rajgarh, panna, MP Weather Update, MP Weather News, Cold, Winter,

बारिश का अलर्ट!

मौसम विभाग के मुताबिक 29 दिसंबर से नया वेस्टर्न डिस्टरबेंस सक्रिय हो रहा है, जिसके असर से आने वाले दिनों में प्रदेश में बारिश देखने को मिल सकती है. मौसम विशेषज्ञओं ने 30 दिसंबर के बाद एमपी के कई जिलों में बारिश और ओले गिरने के आसार जताए हैं.

पन्ना में कोहरे ने बढ़ाई परेशानी

पन्ना में आज जमकर कोहरे का कहर देखा गया. यहां विजिविलिटी 20 मीटर से कम देखी गई. सुबह 9 बजे तक धुंध छाई रही. सूर्य भी परदे के पीछे छुपे नजर आए. वाहन भी कम विजिविलिटी के चलते लाइट जला कर रेंगते दिखे. वहीं पन्ना टाइगर रिजर्व में भी आधे घंटे देर से सैलानियों ने प्रवेश किया.

रायसेन में ठंड और कोहरे की दोहरी मार

रायसेन जिले में आज साल का सबसे ज्यादा घना कोहरा देखने को मिला. रायसेन में विजिबिलिटी 50 मीटर से भी कम हो गई. तेज ठंड और कोहरे के कारण लोग परेशान नजर आए. रात का तापमान एक बार फिर लुढ़ककर 8 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच गया.

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे सतना टाइम्स एप को डाऊनलोड कर सकते हैं। यूट्यूब पर

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here