MP News :एक ऑडियों ने सरई पुलिस का बढ़ा दिया सिर दर्द, एक एएसआई के कार्यप्रणाली पर उठ रहे हैं सवाल

एक ऑडियों ने सरई पुलिस का बढ़ा दिया सिर दर्द एक एएसआई के कार्यप्रणाली पर उठ रहे हैं सवाल

Singrauli News :एक वायरल ऑडियों से सरईपुलिस की कार्यप्रणाली पर सवाल खड़ा होने लगा है। वायरल ऑडियों में एक बसंत नामक युवक बाईक चोरी करने के बाद फरार एक युवक से बातचीत कर रहा है। हालांकि ऑडियों कब का है और ऑडियों में कितनी सत्यता है नवभारत इसकी पुष्टि नही करता है।दरअसल सरई निवासी पंकज कुमार गुप्ता पिता राजकुमार गुप्ता की 12 जुलाई की रात ग्राम शिवगढ़ से मोटरसाइकिल वाहन क्रमांक एमपी 66 एमके 3023 की चोरी हो गई थी।

एक ऑडियों ने सरई पुलिस का बढ़ा दिया सिर दर्द
एक एएसआई के कार्यप्रणाली पर उठ रहे हैं सवाल

घटना की रिपोर्ट थाने में दी गई और उक्त सूचन के रिपोर्ट के बाद पुलिस सक्रिय होकर निगरी व सीधी से बाईक की बरामद कर चोर को पकड़ने में कामयाब रही। वही आरोप है कि पुलिस ने चोर पर दरियादिली दिखाते हुये छोड़ दिया गया। अब सरई पुलिस के उक्त करतूत का दो मित्रवत चोरों ने आपस में बातचीत किया है। जिसका ऑडियों भी सामने आया है। करीब 9 मिनट के बातचीत में पुलिस के डर से फरार युवक थाने में आने से झिझक रहा है। बल्की उसने यहां तक कहा है कि दो आरोपियों को पुलिस बिना कोई कार्रवाई किये छोड़ देगी तो उसकी भी डील पक्की है।



उसने यहां तक कहा है कि एएसआई से उसके पिता से बातचीत हो गई है। फोन में जिस तरह से दोनों युवक बात किये हैं । इसको लेकर सरई पुलिस की कार्यप्रणाली सवालों में घिरते नजर आ रही है। आरोप है कि उक्त ऑडियों में यदि सत्यता है तो पुलिस से न्याय की प्रति लोगों का भरोसा टूट जाएगा। हालांकि अब मामला अब धीरे-धीरे तूल पकड़ रहा है। लेकिन ऑडियों में कितनी सच्चाई है। निष्पक्ष जांच से ही पता चल पाएगा।

एक एएसआई सवालों के घेरे में

दोनों युवक मोबाईल पर आपस में बातचीत कर रहे हैं। बसंत नामक युवक फरार आरोपी को थाने में आने के लिए दबाव दे रहा है। लेकिन फरार आरोपी थाने में आने से साफ इंकार करते हुये कहा है कि मार खाने नही आना है। पुलिस बहुत मारती है और कई धाराओं में फंसा दिया जाएगा। बातचीत के दौरान दोनों ने यहां तक कहा है कि हिरासत में लिए गये दोनों को छोड़ देंगे और लेने देन कर तुमको भी छोड़ सकते हैं। हालांकि बसंत का मित्र पुलिस से डर भी रहा है। उसने यहां तक कहा है कि पुलिस मुझे छोड़ने वाली नही है। मुझे पचौर भेज देगी। लेकिन इसी बीच बसंत ने बार-बार सरेण्डर करने का दबाव बना रहा है। फरार आरोपी यहां तक कहा है कि पुलिस जिस दिन हिरासत में ली थी उस दौरान पुलिस 1 लाख रूपये मांग रही थी। 9 मिनट के बातचीत में चोरी से जुड़े कई मुद्दे पर विवेचक से सांठ गांठ करने की चर्चा की जा रही है।

सरई से पॉच बाईक चोरी, दो बाईक बरामद

सरई थाना क्षेत्र से विगत 7 माह के दौरान पॉच मोटरसाइकिल चोरी हो चुकी है। जिसमें एक शातिर चोर का नाम सामने आ रहा है। बताया जा रहा है कि सरई पुलिस ने दो मोटरसाइकिलों को चोरों के कब्जे से जप्त कर तीन आरोपियों को गिरफ्तार करने में सफल रही है। अभी भी तीन मोटरसाइकिल बरामद नही हुई है। बताया जाता है कि विनोद जायसवाल पिता रामनरेश जायसवाल निवासी झारा की मोटरसाइकिल 6 दिसम्बर 2023 को चोरी हुई थी। वही सत्यम कुमार गुप्ता की मोटरसाइकिल 26 नवम्बर 2023 को गायब हो गई थी। इसके अलावा अक्षय कोल निवासी सरई की 5 मई को एवं एक अन्य मोटरसाइकिल शामिल है। लोगों के चर्चाओं के मुताबिक इस क्षेत्र में मोटरसाइकिल चोर गिरोह सक्रिय है। लोगों के बीच चर्चा है कि जिस तरह से तीन चारों को पुलिस ने दबोच कर कार्रवाई की है। अन्य चोरों को भी इसी तरह दबोच कर कार्रवाई करे। ताकि घटना की पुनर्रावृत्ति न कर सके।
इनका कहना:-
दो युवक आपस में बात कर रहे हैं। इसे पुलिस का कोई लेना देना नही है। मोटरसाइकिल चोरी के मामले मे तीन युवकों को गिरफ्तार कर न्यायालय में पेश किया गया है। जहां से उन्हें जेल भेज दिया गया है। बाईक चोरी में शामिल एक आरोपी युवक की तलाश की जा रही है।
शिव प्रताप सिंह रजावत
टीआई, थाना सरई

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here