MP ELECTION : शिवा बसपा में शामिल, एक दिन पहले ही सतना में बीजेपी से दिया था इस्तीफा

Image credit by social media

सतना। भाजपा के पूर्व जिला उपाध्यक्ष एवं भाजयुमो के दो बार जिलाध्यक्ष रह चुके सतना के युवा नेता रत्नाकर चतुर्वेदी शिवा ने सोमवार को बहुजन समाज पार्टी की सदस्यता ले ली है। शिवा ने कल (रविवार को) ही भाजपा से त्याग पत्र दिया था। माना जा रहा है कि सतना विधानसभा से शिवा बसपा प्रत्याशी के तौर नजर आएंगे।

Image credit by social media

सवर्ण मतदाताओं की सतना विधानसभा सीट पर भाजपा के टिकट वितरण से नाराज

सवर्ण मतदाताओं की सतना विधानसभा सीट पर भाजपा के टिकट वितरण से नाराज रत्नाकर चतुर्वेदी शिवा ने रविवार को भाजपा छोड़ने के बाद सोमवार को बसपा की सदस्यता ले ली। अब माना जा रहा है कि भाजपा-कांग्रेस के ओबीसी चेहरों पर भरोसा जताने के बाद शिवा बसपा से सवर्ण चेहरे के रूप में चुनावी मैदान में ताल ठोकेंगे। हालांकि अभी बसपा की तरफ से ऐसा कोई आधिकारिक ऐलान नहीं किया गया है।

https://www.instagram.com/p/Cyc5jXuIbFt/?igshid=MzRlODBiNWFlZA==

अब तक हुए 15 चुनावों में 13 बार सवर्ण प्रत्याशियों ने जीत दर्ज की है

सतना विधानसभा सीट पर अब तक हुए 15 चुनावों में 13 बार सवर्ण प्रत्याशियों ने जीत दर्ज की है। कांग्रेस के टिकट पर एक-एक बार अल्पसंख्यक समुदाय के सईद अहमद और ओबीसी के सिद्धार्थ कुशवाहा जीते हैं। इस सीट पर सवर्ण मतदाता ही निर्णायक भूमिका निभाते आए हैं।

https://www.instagram.com/reel/CydsRV6Pf5e/?igshid=MzRlODBiNWFlZA==

पार्टियां भी सवर्ण प्रत्याशी ही उतारती रही हैं लेकिन इस बार भाजपा-कांग्रेस दोनों ने टिकट के सवर्ण दावेदारों को किनारे कर पिछड़ा कार्ड खेला है जिसे लेकर गैर पिछड़ा मतदाताओं में असंतोष है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here