Maihar News :प्याज की खेती के बीच लहलहा रही थी अफीम, 5 हजार से ज्यादा पौधे जब्त

Maihar news, maihar samachar, maihar times
Photo credit by Google

Maihar News :अमरपाटन थाना क्षेत्र के सुआ गांव में अफीम की खेती की सूचना पर छापा मारकर पुलिस ने 5 हजार से ज्यादा पौधे जब्त कर लिए। आरोपी को भी हिरासत में लिया गया है। एसडीओपी शिवकुमार सिंह के मुताबिक सोमवार को मुखबिर के जरिए खबर मिली कि रामकिशोर पटेल नामक किसान ने अपने खेत पर प्याज की फसल के बीच में अफीम के पौधे लगा रखे हैं, जिस पर फौरन सूचना की तस्दीक कराई गई और फिर टीम के साथ दबिश दी गई तो मौके पर नशे की खेती लहलहाती मिली।

Maihar news, maihar samachar, maihar times
Photo credit by Google

फसल की वीडियोग्राफी कराने के पश्चात मजदूरों की मदद से पौधे उखड़वाए गए, जिनकी संख्या 5 हजार 52 और वजन 163.470 किलोग्राम निकला। कार्रवाई के दौरान आरोपी रामकिशोर को भी गिरफ्तार कर लिया गया। जब्त पौधों की कीमत 50 हजार से ज्यादा है। इस कार्रवाई में अमरपाटन तहसीलदार के साथ टीआई आदित्य सेन दलबल के साथ शामिल थे।

एसडीओपी ने बताया कि प्रारंभिक पूछताछ में आरोपी रामकिशोर ने अमरपाटन कस्बे की एक दुकान से बीज खरीदने का खुलासा किया है, जिसकी पुष्टि के लिए टीम को भेजा गया है। विस्तृत जांच में और भी चौंकाने वाले खुलासे हो सकते हैं। आमतौर पर इस इलाके में अफीम की खेती नहीं होती है, ऐसे में किसी बड़े रैकेट से आरोपी के जुड़ाव की आशंका से इंकार नहीं किया जा सकता है। बहरहाल आरोपी के खिलाफ एनडीपीएस एक्ट के तहत अपराध पंजीबद्ध किया गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here